Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

एआईएफएफ ने ईस्ट बंगाल से खिलाडियों के वेतन के बारे में 4 सितंबर तक जानकारी मांगी

हाल ही में पांच फुटबॉलरों ने प्लेयर्स स्टेटस समिति (पीएससी) से उनके वेतन को लेकर संपर्क किया जो क्लब के पूर्व निवेशक द्वारा अभी तक नहीं किया। 

IANS Reported by: IANS
Published on: August 27, 2020 21:26 IST
AIFF sought information from East Bengal about the salary of the players till 4 September- India TV Hindi
Image Source : AIFF AIFF sought information from East Bengal about the salary of the players till 4 September

कोलकाता। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने ईस्ट बंगाल से कहा है कि वह चार सितंबर तक खिलाड़ियों के दिए जाने वाले वेतन को लेकर स्थिति स्पष्ट करे। हाल ही में पांच फुटबॉलरों ने प्लेयर्स स्टेटस समिति (पीएससी) से उनके वेतन को लेकर संपर्क किया जो क्लब के पूर्व निवेशक द्वारा अभी तक नहीं किया। चार सितंबर के बाद मुद्दा पीएससी के सामने रखा जाएगा।

बेंगलुरू स्थित कंपनी ईस्ट बंगाल ने क्लब के साथ 17 जुलाई को करार खत्म कर दिया था और क्लब को अधिकार वापस दे दिए थे। 25 अप्रैल को क्वेस ने एक क्लॉज लागू किया था जिसके तहत उसके और क्लब के बीच सभी तरह के करार 1 मई से रद्द हो गए थे।

ये भी पढ़ें - 'दर्शक के बिना खेलना एक चुनौती होगा' आईपीएल 2020 से पहले बोले अजिंक्य रहाणे

जिन खिलाड़ियों का क्लब के साथ कई वर्षों का करार है उनका और बाकियों का एक महीने का वेतन लंबित पड़ा है, उन्हें क्वेस ईस्ट बंगाल को नोटिस भेजा था जिनके साथ उनका करार था। क्वेस ने जवाब में कहा कि अब उनका ईस्ट बंगाल से कोई लेना देना नहीं है।

खिलाड़ियों ने अपने प्रतिनिधि के माध्यम से एआईएफएफ पीएससी और फुटबाल प्लेयर्स एसोसिएशन (एफपीएआई) से संपर्क किया है। उन्होंने अपना करार भी रद्द कर दिया है और स्वतंत्र एजेंट हो गए हैं।

ये भी पढ़ें - प्रीमियर लीग में रिकॉर्ड 653 मैच खेलने वाले मिडफील्डर गैरेथ बैरी ने फुटबॉल से लिया संन्यास

मामले से संबंध रखने वाले सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर आईएएनएस से कहा, "एआईएफएफ ने ईस्ट बंगाल को पत्र भेजा है और खिलाड़ियों की वेतन न मिलने की मांग पर प्रतिक्रिया मांगी है। उन्हें चार सितंबर का समय दिया गया है इसके बाद मामला पीएससी के पास पहुंचेगा।"

उन्होंने कहा, "आमतौर पर पीएससी, दोनों पार्टियों के दावों को सुनती है। लेकिन इस मामले में अगर ईस्ट बंगाल 4 सितंबर तक प्रतिक्रिया नहीं देती है तो सिर्फ खिलाड़ियों की मांग मानी जाएगी। अगर ईस्ट बंगाल जवाब देती है तो और ज्यादा समय मांगती है तो चार सितंबर के बाद से एक और सप्ताह उन्हें दिया जाएगा।"

ये भी पढ़ें - वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आयोजित किया जाएगा इस साल राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह

इस समय ईस्ट बंगाल बिना निवेशक के संघर्ष कर रही है और इसी कारण वह इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में नहीं खेल पाई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement