Thursday, April 25, 2024
Advertisement

एआईएफएफ ने रेफरियों के लिये आनलाइन कक्षाएं शुरू की

एआईएफएफ ने कोविड-19 महामारी के लिये लॉकडाउन के दौरान देश के अपने रेफरियों को तैयार रखने के लिये ऑनलाइन कक्षाएं शुरू की है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 09, 2020 15:36 IST
Track and Field- India TV Hindi
Image Source : PTI Track and Field

नई दिल्ली| अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने कोविड-19 महामारी के लिये लॉकडाउन के दौरान देश के अपने रेफरियों को तैयार रखने के लिये ऑनलाइन कक्षाएं शुरू की है। इसमें कैटेगरी तीन और चार के कुल 60 रेफरी हिस्सा ले रहे हैं जिन्हें 30-30 रेफरियों के दो ग्रुप में रखा गया है।

उनकी दिन में तीन बार दो घंटे के लिये ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। सुरेश श्रीनिवासन और भास्कर बैच ए के जबकि एंटनी डिसूजा और रिजवान उल हक बैच बी के प्रशिक्षक हैं। ये सभी पूर्व फीफा रेफरी हैं।

इनके अलावा 50 पर्यवेक्षक और प्रशिक्षक भी आमंत्रित के तौर पर इन कक्षाओं का हिस्सा हैं। एआईएफएफ के रेफरी निदेशक रविशंकर ने कहा, ‘‘ कोरोना वायरस महामारी के कारण बाहरी गतिविधियां ठप्प हैं और इसलिए हमने रेफरियों के लिये कुछ नयी योजनाएं बनायी। यह कोर्स उनमें सुधार करने की वर्तमान प्रक्रिया का ही हिस्सा है। ’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement