Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पटियाला और बैंगलोर कैम्प के सभी खिलाड़ियों ने मिशन ओलंपिक के चलते शुरू की ट्रेनिंग

बेंगलुरू केंद्र में भारत की महिला एवं पुरुष हॉकी टीमें हैं। उनके अलावा 10 एथलेटिक्स के खिलाड़ी भी वहां हैं।

IANS Reported by: IANS
Updated on: May 27, 2020 19:00 IST
Athlete- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Athlete

नई दिल्ली| पटियाला और बेंगलुरू के नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एनसीओई) में रह रहे खिलाड़ियों ने बुधवार को खेल गतिविधयां शुरू कर दी हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने सरकार द्वार बनाई गई गाइडलाइंस और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) द्वारा बनाई गई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन करते हुए खेल गतिविधयां शुरू कीं।

गृह मंत्रालय ने 17 मई से लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया था और इसी के साथ बताया था कि खिलाड़ियों के लिए स्टेडियमों और खेल परिसरों को खोला जा सकता है। पटियाला केंद्र में वेटलिफ्टिंग के खिलाड़ियों के अलावा एथलेटिक्स के भी कई खिलाड़ी हैं जो ओलिम्पक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।

बेंगलुरू केंद्र में भारत की महिला एवं पुरुष हॉकी टीमें हैं। उनके अलावा 10 एथलेटिक्स के खिलाड़ी भी वहां हैं।

साई ने एक बयान जारी कर बताया है कि खेल गतिविधयों के दौरान सभी तरह के सुरक्षा इंतजामात, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का खिलाड़ियों ने पालन किया। बयान में कहा गया है, "खेल उपकरणों को खिलाड़ियों ने खुद उपयोग करने के बाद सैनेटाइज किया। अब एक ही उपकरण को दो खिलाड़ी उपयोग में ले सकते हैं।"

ये भी पढ़े : खेल रत्न पा चुकी मीराबाई समेत 3 वेटलिफ्टरों के नाम की अर्जुन अवॉर्ड के लिए सिफारिश

बयान के मुताबिक, "पटियाला और बेंगलुरू में खिलाड़ियों को खेल गतिविधयों को लेकर अलग-अलग कार्यक्रम दिए गए हैं, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके। दोनों केंद्रों पर जूते और किट्स को सैनेटाइज करने की सुविधा है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement