Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

फेडरर कोर्ट के अंदर और बाहर लगभग एक पूर्ण टेनिस खिलाड़ी - एडबर्ग

रोजर फेडरर के पास हर तरह की क्षमता है। एडबर्ग जनवरी 2014 से दिसंबर 2015 तक फेडरर के कोच रह चुके हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: July 14, 2020 23:26 IST
Tennis- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Tennis

स्टॉकहॉम| पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 स्वीडन के टेनिस खिलाड़ी स्टेफन एडबर्ग ने कहा है कि स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के पास हर तरह की क्षमता है। एडबर्ग जनवरी 2014 से दिसंबर 2015 तक फेडरर के कोच रह चुके हैं। एडबर्ग ने यूरोस्पोर्ट्स से कहा, "जैसा मैंने रोजर से कहा, वह खेलते समय बहुत आसान दिखते हैं, वह कोर्ट के चारों ओर घूमते हैं। उनमें ताकत है, उन्हें इच्छा के अनुसार सब कुछ मिल गया है। जैसा कि मैं उन्हें देखा है, वह कोर्ट के अंदर और बाहर लगभग एक पूर्ण टेनिस खिलाड़ी हैं।"

एडबर्ग ने कहा कि ऑस्ट्रियाई डोमिनिक थिएम एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके बारे में उन्हें लगता है कि वह पुरुषों की टेनिस खिलाड़ियों की युवा पीढ़ी के सबसे करीब है, जो फेडरर, राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच के अविश्वसनीय करियर आंकड़ों को छू सकता है।

फेडरर, नडाल और जोकोविच, तीनों ने 2003 से लेकर 2020 तक 67 ग्रैंड स्लैम खिताबों में से 56 खिताब जीते हैं। फेडरर ने 2003 विंबलडन के रूप में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था जबकि जोकोविच ने 2020 आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था।

एडबर्ग ने थिएम को लेकर कहा, " उन्होंने दिखाया है कि वह इस साल आसानी से आस्ट्रेलियन ओपन जीत सकते थे। उनके पास एक बड़ा मौका था। अगर नडाल वहां नहीं होते तो वह एक दिन फ्रेंच ओपन जीतेंगे। मैं कहना चाहूंगा कि वह संभवत इसके करीब हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement