Sunday, May 12, 2024
Advertisement

अमेरिकी ओपन ड्रॉ में एंडी मरे को मिली जगह, वावरिंका ने वापस लिया अपना नाम

एंडी मरे 25 जुलाई को तोक्यो ओलंपिक की एकल स्पर्धा से हट गए थे। वह ओलंपिक के दो बार के गत पुरुष एकल चैंपियन थे। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: August 10, 2021 7:38 IST
Andy Murray, US Open draw, Wawrinka, Tennis, Sports - India TV Hindi
Image Source : GETTY Andy Murray and stan Wawrinka

पूर्व चैंपियन एंडी मरे को सोमवार को अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के ड्रॉ में जगह मिल गई, जबकि एक अन्य पूर्व चैंपियन स्टेन वावरिंका पैर की सर्जरी से पूरी तरह उबरने में नाकाम रहने के बाद टूर्नामेंट से हट गए। दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता मरे ने 2012 में अमेरिकी ओपन का खिताब जीता था। 

हाल के वर्षों में कूल्हे के दो आपरेशन के बाद मरे शीर्ष 100 खिलाड़ियों से बाहर हो गए हैं। ग्रोइन की समस्या के कारण तीन महीने बाद रहने के बाद स्कॉलैंड के मरे ने जून में वापसी की थी और विंबलडन के तीसरे दौर में जगह बनाई थी। 

यह भी पढ़ें- अपने ट्वीट की वजह से क्यों चर्चा में हैं बुमराह, रहस्य जाननें में लग गए हैं फैंस

वह 25 जुलाई को तोक्यो ओलंपिक की एकल स्पर्धा से हट गए थे। वह ओलंपिक के दो बार के गत पुरुष एकल चैंपियन थे। मरे ने युगल मुकाबलों में ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व किया था और जो सालिसबरी के साथ मिलकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। 

दूसरी तरफ वावरिंका ने 2016 में अमेरिकी ओपन का खिताब जीता था जो उनके तीन ग्रैंडस्लैम खिताब में से आखिरी था। मार्च में कतर ओपन में लॉयड हैरिस के खिलाफ शिकस्त के बाद से वावरिंका कोई प्रतिस्पर्धी मुकाबला नहीं खेले हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement