Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने के लिए एंडी मरे को मिला वाइल्ड कार्ड

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पांच बार के उपविजेता मरे को ऑस्ट्रेलियन ओपन-2019 के पहले राउंड में पांच सेटों तक चले मुकाबले में स्पेन के रोबरटो बटिस्टा अगुट से हार का सामना करना पड़ा था।

IANS Edited by: IANS
Published on: December 28, 2020 6:05 IST
Andy Murray, Australian Open, Sports, Tennis - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Andy Murray

तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ब्रिटेन के एंडी मरे को आठ फरवरी से शुरू होने जा रहे साल के पहले ग्रैंड-स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड दिया गया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पांच बार के उपविजेता मरे को ऑस्ट्रेलियन ओपन-2019 के पहले राउंड में पांच सेटों तक चले मुकाबले में स्पेन के रोबरटो बटिस्टा अगुट से हार का सामना करना पड़ा था।

टूर्नामेंट डायरेक्टर क्रैग टिले ने कहा, " मेलबर्न में वापसी करने के लिए हम खुले हाथों से एंडी का स्वागत करते हैं। उनका रिटायरमेंट एक भावुक पल था। दो मुख्य सर्जरी से गुजरने के बाद उन्होंने फिर से वापसी की है और अब वह ऑस्ट्रेलियन ओपन-2021 में आकर्षण का केंद्र होंगे।"

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : तेंदुलकर ने माना, रहाणे और जडेजा की पार्टनरशिप छीन सकती है ऑस्ट्रेलिया से मैच

33 साल के मरे को जनवरी के पहले सप्ताह में फलोरिडा में होने वाले डेलरे बीच एटीपी टूर्नामेंट के लिए भी वाइल्ड कार्ड दिया गया है। चोट के कारण मरे इस साल केवल सात आधिकारिक मैच ही खेल पाए थे।

लेकिन कोरोना वायरस के बाद उन्होंने बेहतरीन वापसी की है। मरे ने ब्रिट्स प्रीमियर लीग टेनिस टूर्नामेंट में डेन इवांस को सीधे सेटों में मात दे कर दो महीनों में अपनी पहली जीत हासिल की है।

मरे ने इसी साल अक्टूबर में जर्मनी के कोलोन में आयोजित किए गए टूर्नामेंट में से नाम वापस ले लिया था। तब से मरे कोर्ट पर नहीं उतरे थे। इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे पूर्व विश्व नंबर-1 खिलाड़ी ने शानदार फॉर्म दिखाते हुए इवांस को 7-6 (7-5), 6-4 से मात दी।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : सुनील गावस्कर ने बताया, कोहली और रहाणे की कप्तानी में क्या है बड़ा अंतर

कुल 104 खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष और महिला एकल के मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश मिलेगा और आठ को वाइल्ड कार्ड से टूर्नामेंट में प्रवेश मिलेगा।

ऑस्ट्रेलियन ओपन का आगाज 8 फरवरी से होगा और यह 21 फरवरी तक चलेगा। कोरोना के कारण हार्ड कोर्ट के इस इवेंट का आयोजन जनवरी की बजाय फरवरी में हो रहा है।

ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए पुरुषों की क्वालीफाईं इवेंट का आयोजन 10 से 13 जनवरी के बीच दोहा में होगा। इसके बाद खिलाड़ी मेलबर्न में जमा होंगे और 14 दिन के क्वारंटीन पर जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement