Friday, April 19, 2024
Advertisement

शूटर अंगद और मैराज के पदक से भारत ने छुआ 15 ओलंपिक कोटे का आंकड़ा

अंगद वीर सिंह बाजवा और मैराज अहमद ने अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों का टिकट हासिल कर लिया है। टोक्यो ओलंपिक-2020 के लिए निशानेबाजी में भारत के अब 15 कोटा हो गए हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: November 11, 2019 13:31 IST
shooting- India TV Hindi
Image Source : NRAI/TWITTER शूटर अंगद और मैराज के पदक से भारत ने छुआ 15 ओलंपिक कोटे का आंकड़ा

दोहा| अंगद वीर सिंह बाजवा और मैराज अहमद ने अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों का टिकट हासिल कर लिया है। टोक्यो ओलंपिक-2020 के लिए निशानेबाजी में भारत के अब 15 कोटा हो गए हैं। रियो में भारत के 12 निशानेबाजों ने हिस्सा लिया था। इस लिहाज से भारत उस संख्या को पार कर चुका है। रियो में हालांकि भारत को एक भी पदक नहीं मिला था।

अंगद और मैराज ने रविवार को यहां 14वें एशियाई चैंपियनशिप में शॉट गन स्पर्धा में क्रमश : स्वर्ण और रजत जीता तथा ओलंपिक कोटा हासिल किया। शॉट गन स्पर्धा में अभी तक अंगद और मैराज ही ओलंपिक कोटा पाने में सफल रहे हैं।

इससे पहले युवा भारतीय निशानेबाज एश्वर्य तोमर ने भारत को 13वां और पूर्व विश्व चैंपियन तेजस्विनी सावंत ने 12वां कोटा दिलाया था। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने अंगद और मैराज को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement