Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Tokyo Olympics : भारत के अर्जुन और अरविंद रोइंग लाइटवेट डबलस्कल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे

भारत के अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह ने तोक्यो ओलंपिक में पुरूषों की नौकायन लाइटवेट डबलस्कल्स स्पर्धा के रेपेशाज दौर में तीसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 25, 2021 7:31 IST
Tokyo Olympics : भारत के अर्जुन...- India TV Hindi
Image Source : @INDIAROWING Tokyo Olympics : भारत के अर्जुन और अरविंद रोइंग लाइटवेट डबलस्कल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे

तोक्यो। भारत के अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह ने तोक्यो ओलंपिक में पुरूषों की नौकायन लाइटवेट डबलस्कल्स स्पर्धा के रेपेशाज दौर में तीसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। भारतीय जोड़ी ने 6 :51.36 का समय निकाला।

अर्जुन बोअर की और अरविंद स्ट्रोकर की भूमिका में थे। शुरूआती 1000 मीटर तक चौथे स्थान पर चल रही इस जोड़ी ने बाद में रफ्तार पकड़कर तीसरा स्थान हासिल किया । इससे पहले कल दूसरी हीट में उतरी भारतीय जोड़ी ने छह टीमों की स्पर्धा में 6:40.33 का समय निकाला और सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी थी।

रेपेशाज दौर से टीमों को क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल या फाइनल में जगह बनाने का एक और मौका मिलता है। इसमें छह में से तीन टीमें सेमीफाइनल में और बाकी तीन क्लासीफिकेशन दौर में चली गई। नौकायन लाइटवेट डबलस्कल्स वर्ग में दो खिलाड़ी एक नाव में होते हैं और दो दो चप्पू का इस्तेमाल करते हैं। हर पुरूष प्रतिभागी का अधिकतम वजन 72.5 किलो और औसत वजन 70 किलो होना चाहिये। महिला वर्ग में अधिकतम वजन 59 किलो और औसत 57 किलो होता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement