Friday, May 17, 2024
Advertisement

मुक्केबाजी ओलम्पिक क्वालीफायर : साक्षी और सिमरनजीत ने क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

साक्षी और सिमरनजीत कौर ने बुधवार को खेले गए एशिया/ओसनिया ओलम्पिक क्वालीफायर के महिला वर्ग में भारत को विजयी शुरुआत दिलाई।

IANS Reported by: IANS
Updated on: March 04, 2020 23:31 IST
मुक्केबाजी ओलम्पिक...- India TV Hindi
Image Source : @BFI_OFFICIAL मुक्केबाजी ओलम्पिक क्वालीफायर : साक्षी और सिमरनजीत ने क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

अम्मान (जार्डन)| साक्षी और सिमरनजीत कौर ने बुधवार को यहां खेले गए एशिया/ओसनिया ओलम्पिक क्वालीफायर के महिला वर्ग में भारत को विजयी शुरुआत दिलाई। साक्षी ने 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में थाईलैंड की निलावाने टेखेशुफ को 4-1 से हरा क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं सिमरनजीत ने 60 किलोग्राम भारवर्ग में कजाकिस्तान की रिमा वोलोसेंको को 5-0 से हरा क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। साक्षी का मुकाबला अगले दौर में दक्षिण कोरिया की एइ इम से होगा, जिन्होंने नेपाल की मिनू गुरंग को हरा क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

मैच के बाद साक्षी ने कहा, "मैं थाईलैंड की जिस मुक्केबाज के सामने थी, उसको चौथी सीड मिली हुई थी। हमारी रणनीति थी कि मैं उसके खिलाफ काउंटर खेलूं। इससे मुझे फायदा हुआ, क्योंकि मैं काउंटर पर ही खेली और वो इस पर अच्छा नहीं खेल पाई। अगला मुकाबला कोरिया की मुक्केबाज के साथ है, हम अभी उसका मुकाबल देखें और रणनीति बनाएंगे।"

साक्षी और निलावाने ने पहले राउंड में बराबरी की शुरुआत की। साक्षी ने अपने बाएं जैब और बेहतरीन फुटवर्क से थाईलैंड की मुक्केबाज को दूर ही रखा। वह भी हालांकि अपने दाएं और बाएं जैब के संयोजन से साक्षी पर अच्छे प्रहार कर रही थीं। पहले राउंड में तो साक्षी हावी रहीं, लेकिन दूसरे हाफ में थाईलैंड की मुक्केबाज ने एकतरफा वापसी की।

दूसरे हाफ में थाईलैंड की मुक्केबाज आक्रामक शुरुआत की और पास जाकर साक्षी को सीधे पंचों के साथ दाएं और बाएं जैब का इस्तेमाल करते हुए साक्षी को परेशान कर दिया। निलावने ने लगातार यही किया और साक्षी इस राउंड में उनके पंचों का जवाब नहीं दे पाईं। इस राउंड में साक्षी के पास थाईलैंड की मुक्केबाज का कोई जवाब नहीं था।

तीसरे राउंड में साक्षी वापसी करने में सफल रहीं और इसी कारण मैच उनके कब्जे में रहा। साक्षी के अभियान को सिमरनजीत ने भी आगे बढ़ाया। भारतीय खिलाड़ी ने पहले दौर से आक्रामक खेल खेला और वोलोसंको को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। पहले राउंड में जो खेल सिमरनजीत ने खेला वहीं खेल दूसरे राउंड में कजाकिस्तान की खिलाड़ी ने खेला। तीसरे राउंड में हालांकि सिमरनजीत फिर अपनी विपक्षी पर भारी रहीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement