Friday, March 29, 2024
Advertisement

ग्रानाडा के हाथों हार के बावजूद कोपा डेल रे के फाइनल में पहुंचा एथलेटिक बिल्बाओ

ग्रानाडा सीएफ ने कोपा डेल रे के दूसरे चरण के सेमीफाइनल मैच में एथलेटिक बिल्बाओ को 2-1 से हरा दिया लेकिन इस हार के बावजूद बिल्बाओ ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: March 06, 2020 14:25 IST
ग्रानाडा के हाथों हार...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ग्रानाडा के हाथों हार के बावजूद कोपा डेल रे के फाइनल में पहुंचा एथलेटिक बिल्बाओ

ग्रानाडा (स्पेन)| ग्रानाडा सीएफ ने कोपा डेल रे के दूसरे चरण के सेमीफाइनल मैच में एथलेटिक बिल्बाओ को 2-1 से हरा दिया लेकिन इस हार के बावजूद बिल्बाओ ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। दोनों टीमों के बीच खेले गए दो चरणों के सेमीफाइनल मुकाबले का कुल स्कोर 2-2 रहा लेकिन बिल्बाओ अवे गोल के आधार पर फाइनल में पहुंचने में सफल रहा। फाइनल में बिल्बाओ का सामना रियल सोसिएदाद से होगा।

पहले चरण के सेमीफाइनल मुकाबले में बिल्बाओ ने 1-0 से जीत हासिल की थी लेकिन गुरुवार को कार्लोस फर्नादेस और जर्मन सांचेज के गोलों की मदद ने ग्रनाडा ने फाइनल में जाने की तैयारी कर ली थी लेकिन 81वें मिनट में युरी बेर्चिचे के गोल ने अंतर पैदा कर दिया।

युरी के गोल के कारण बिल्बाओ फाइनल में पहुंचने में सफल रहा। बिल्बाओ ने 23 बार कोपा डेल रे खिताब जीता है। उससे अधिक बार सिर्फ बार्सिलोना (30) ने यह खिताब जीता है। बिल्बाओ ने अंतिम बार 1984 में यह खिताब अपने नाम किया था।

दूसरी ओर, सोसिएदाद ने 32 साल के बाद पहली बार कोपा डेल रे के फाइनल में जगह बनाई है। सोसिएदाद ने सेकेंड डिविजन टीम मिरांदेस को 1-0 से हराया और 3-1 के एग्रीगेट स्कोर के साथ फाइनल में पहुंचा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement