Monday, April 29, 2024
Advertisement

हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स : ऑस्ट्रेलिया ने अर्जेंटीना को मात देकर जीता गोल्ड मेडल

पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्लेक गोवर्स के मैच खत्म होने से दो मिनट पहले किए गए गोल के दम पर मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया ने अर्जेंटीना को हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में 2-1 से हरा दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 11, 2017 12:34 IST
ऑस्ट्रेलियाई हॉकी टीम- India TV Hindi
ऑस्ट्रेलियाई हॉकी टीम

भुवनेश्वर: पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्लेक गोवर्स के मैच खत्म होने से दो मिनट पहले किए गए गोल के दम पर मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया ने अर्जेंटीना को रविवार को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में 2-1 से हराते हुए खिताब अपने पास ही रखा है। 

ऑस्ट्रेलिया ने गोर्वस के 58वें मिनट में किए गए गोल के दम पर जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला गोल जेरेमी हेवार्ड ने पेनाल्टी कॉर्नर पर 17वें मिनट में किया, लेकिन अगले ही मिनट अगस्टीन बुगालो ने अर्जेंटीना को बराबरी पर ला दिया। 

विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया और ओलम्पिक पदक विजेता अर्जेंटीना के बीच जिस तरह के मुकाबले की उम्मीद थी वैसा ही देखने को मिला। दोनों टीमों ने उम्मीद के मुताबिक आक्रामक हॉकी खेली। 

ऑस्ट्रेलिया ने जहां हर तरह से आक्रमण की नीति अपनाई तो अर्जेंटीना ने गेंद को अपने पास रखते हुए काउंटर अटैक करने पर ध्यान दिया। ऑस्ट्रेलिया ने मैच का पहला गोल किया। उसे 17वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला और हेवार्ड ने विवाल्डी के बाएं पैर और बाईं ओर खड़े डिफेंडर इग्नासियो ओरटीज के बीच से गेंद निकालते हुए गोल किया। 

ओलम्पिक पदक विजेता अर्जेंटीना ने बराबरी करने में ज्यादा देर नहीं लगाई और अगले ही मिनट बुगालो ने जुआन गिलार्डी के पास पर गेंद को नेट में डाल दिया। 

इसके बाद दोनों टीमों ने कसी हुई हॉकी खेली और एक-दूसरे को अपने ऊपर हावी होने से रोका। जब लग रहा था कि यह मैच पेनाल्टी शूटआउट में जाएगा तभी ऑस्ट्रेलिया को पेनाल्टी कॉर्नर मिला। इस मौके को गोवर्स ने हाथ से नहीं जाने दिया और 2-1 से जीत दर्ज की। 

अंतिम पलों में डिएगो पाज बाईं ओर से मिले शॉट को अपने नियंत्रण में नहीं ले पाए और आस्ट्रेलिया की 2-1 की बढ़त कायम रही। 

मुकाबला खत्म होने के बाद मैन ऑफ द मैच अर्जेंटीना के गिलार्डी ने कहा, "हमने गेम को अच्छी तरह से नियंत्रण में ले लिया था और कुछ मौके भी बनाए थे, लेकिन उनको भुना नहीं सके।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement