Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Australian Open 2021 : क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए साबालेंका का सामना करेंगी सेरेना

रॉड लेवर एरिना साबालेंका ने एन ली पर 6-3, 6-1 से जीत हासिल की और अक्टूबर के बाद से अपने रिकॉर्ड को 18-1 से बेहतर किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 12, 2021 14:13 IST
Serena Williams- India TV Hindi
Image Source : GETTY Serena Williams

मेलबर्न| 23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने शुक्रवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम-आस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम-8 में जगह बनाने के लिए रूसी किशोरी अनास्तासिया पोतापोवा को हराया तीसरे दौर के एक रोमांचक मुकाबले में विलियम्स ने दुनिया की नंबर-101 पोतापोवा को 7-6 (5), 6-2 से हराया। सेरेना ने पहले सेट में दो सेट अंक बचाए और 31 अनफोस्र्ड एर्स पर काबू पाकर जीत हासिल की। अब वह प्री क्वार्टर फाइनल में बेलारूसी खिलाड़ी आर्यना साबालेंका से भिड़ेंगी।

इससे पहले रॉड लेवर एरिना साबालेंका ने एन ली पर 6-3, 6-1 से जीत हासिल की और अक्टूबर के बाद से अपने रिकॉर्ड को 18-1 से बेहतर किया।

सबलेंका अपने करियर के पहले ग्रैंड स्लैम प्री-क्वार्टर फाइनल में खेलेंगी। वह आखिरी बार 2018 यूएस ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थीं। हालांकि, यह विलियम्स के खिलाफ उसका पहला मैच होगा, जो रिकॉर्ड 24 वें ग्रैंड स्लैम खिताब पर नजर गड़ाए हुए हैं।

इस बीच, यह घोषणा की गई कि दर्शकों को ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए स्टेडियम में जाने अनुमति नहीं दी जाएगी क्योंकि हॉलिडे इन कोविड-19 क्लस्टर के जवाब में विक्टोरियाई सरकार द्वारा घोषित पांच दिवसीय लॉकडाउन में शामिल मेलबर्न प्रमुख शहरों में से एक है।

विक्टोरियन प्रीमियर डैनियल एंड्रयूज ने शुक्रवार को पुष्टि की कि मेलबर्न में आधी रात से लॉकडाउन रहेगा। हालांकि, ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट शनिवार से बुधवार तक दर्शकों के बिना जारी रहेगा।

टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, विक्टोरियन सरकार ने शुक्रवार को रात 11.59 बजे से पांच दिन की तालाबंदी की घोषणा की है। ऑस्ट्रेलियन ओपन सत्र आज जारी रहेगा, क्योंकि कॉविडसेफा प्रोटोकॉल्स के साथ इसी इसे जारी रखने की योजना बनाई गई है।

आयोजकों ने आगे कहा कि इन लॉकडाउन की अवधि के लिए जिन लोगो ने टिकट खरीदे हैं, उन्हे पूरा रिफंड मिलेगा। उन्हें बाद में सलाह दी जाएगी कि वे जल्द से जल्द इसके लिए कैसे आवेदन करें।

विक्टोरिया सरकार ने इस इवेंट के लिए प्रति दिन 30,000 दर्शकों के स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी थी। यह सामान्य उपस्थिति का लगभग 50 प्रतिशत है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement