1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. कोरोना वायरस के मामलों के बावजूद नहीं बदलेगा ऑस्ट्रेलियाई ओपन का प्रारूप

कोरोना वायरस के मामलों के बावजूद नहीं बदलेगा ऑस्ट्रेलियाई ओपन का प्रारूप

कोविड-19 के कारण खिलाड़ियों को अभ्यास का मौका नहीं मिल रहा है और इसलिए पुरुष वर्ग के प्रारूप में बदलाव की मांग उठ रही है। 

Bhasha Bhasha
Published on: January 19, 2021 9:09 IST
Australian Open 2021- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australian Open 2021

मेलबर्न| ऑस्ट्रेलियाई ओपन के टूर्नामेंट निदेशक क्रेग टिले ने प्रतियोगिता से जुड़ी उड़ानों में कोविड-19 के तीन नये मामले मिलने के बावजूद सत्र के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के प्रारूप में बदलाव से इन्कार किया है। 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में अभी अन्य ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंटों की तरह पुरुषों के लिये पांच सेट (बेस्ट ऑफ फाइव) और महिलाओं के लिये तीन सेट (बेस्ट ऑफ थ्री) के मुकाबले होते हैं लेकिन कोविड-19 के कारण खिलाड़ियों को अभ्यास का मौका नहीं मिल रहा है और इसलिए पुरुष वर्ग के प्रारूप में बदलाव की मांग उठ रही है। 

टिले ने हालांकि मंगलवार को नाइन नेटवर्क टेलीविजन पर कुछ पुरुष खिलाड़ियों की उनके लिये भी ‘बेस्ट ऑफ थ्री’ सेट करने की मांग को नकार दिया। उन्होंने कहा, ‘‘यह ग्रैंडस्लैम है। अभी हम पुराने प्रारूप पर ही कायम हैं जिसमें पुरुषों को पांच में से तीन और महिलाओं को तीन में से दो सेट जीतने होते हैं। ’’ 

बीएस चंद्रशेखर की हालत स्थिर, आईसीयू से बाहर हुए शिफ्ट 

कुछ खिलाड़ियों ने लॉकडाउन में मुश्किल परिस्थितियों का बखान करने के लिये सोशल मीडिया का सहारा लिया है। अभी 72 खिलाड़ियों को कड़े पृथकवास में रखा गया है क्योंकि वे जिन उड़ानों से मेलबर्न पहुंचे थे उनमें कोराना वायरस के कुल मिलाकर नौ मामले मिले थे। खिलाड़ियों के लिये अच्छी खबर यह है कि इनमें से कुछ को 14 दिन के पृथकवास से पहले अपने कमरों से बाहर निकलने और अभ्यास करने की अनुमति मिल सकती है। 

Ind vs Aus : गाबा के मैदान में फिफ्टी जड़ने के साथ ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने गिल 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड