Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ओपन के पहले दौर में हारे प्रजनेश, पुरूष एकल में खत्म हुई भारत की चुनौती

दुनिया के 122वें नंबर के खिलाड़ी प्रजनेश क्वालीफायर में ‘लकी लूजर’ के तौर पर मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे । वह पहले दौर में अपने से 22 रैंकिंग नीचे वाले खिलाड़ी जापानी वाइल्ड कार्डधारी तत्सुमा इतो से दो घंटे तक चले मुकाबले में 4 -6, 2 -6, 5 -7 से हार गए । 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: January 21, 2020 10:44 IST
Prajnesh Gunneswaran, Tatsuma Ito, australian open, novak djokovic, india tennis players, prajnesh g- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Prajnesh Gunneswaran

भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ऑस्ट्रेलियाई ओपन पुरूष एकल के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए और उन्होंने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से खेलने का मौका गंवा दिया । दुनिया के 122वें नंबर के खिलाड़ी प्रजनेश क्वालीफायर में ‘लकी लूजर’ के तौर पर मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे । वह पहले दौर में अपने से 22 रैंकिंग नीचे वाले खिलाड़ी जापानी वाइल्ड कार्डधारी तत्सुमा इतो से दो घंटे तक चले मुकाबले में 4 -6, 2 -6, 5 -7 से हार गए । 

इतो का सामना अब सर्बिया के जोकोविच से होगा । प्रजनेश लगातार पांचवीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे । वह बेहतर रैंकिंग के कारण विम्बलडन, फ्रेंच ओपन और अमेरिकी ओपन खेल चुके हैं । उनके हारने के साथ ही एकल वर्ग में भारत की चुनौती खत्म हो गई । 

पुरूष युगल में भारत के दिविज शरण और न्यूजीलैंड के अर्टेम सिटाक का सामना स्पेन के पाब्लो कारेनो बस्टा और पुर्तगाल के जोओ सोउसा से होगा । 

वहीं रोहन बोपन्ना और जापान के यासुकाता उचियामा की टक्कर अमेरिका के 13वीं वरीयता प्राप्त बाब और माइक ब्रायन से होगी । महिला युगल में सानिया मिर्जा और यूक्रेन की नादिया किचेनोक का सामना चीन की शिंयुन हान और लिन झू से होगा । 

दो साल बाद कोर्ट लौटी सानिया ने हाल ही में किचेनोक के साथ होबार्ट इंटरनेशनल खिताब जीता । 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement