1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ऑस्ट्रेलियन ओपन : टिफोए को हराकर राफेल नडाल सेमीफाइनल में

ऑस्ट्रेलियन ओपन : टिफोए को हराकर राफेल नडाल सेमीफाइनल में

वर्ल्ड नंबर-2 पुरुष टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने मंगलवार को अमेरिका के फ्रांसिस टिफोए को मात देते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 

IANS IANS
Published on: January 22, 2019 18:20 IST
Rafael Nadal- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Rafael Nadal

मेलबर्न। वर्ल्ड नंबर-2 पुरुष टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने मंगलवार को अमेरिका के फ्रांसिस टिफोए को मात देते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। नडाल ने रॉड लेवर ऐरना पर खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-39 टिफोए को सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 6-2 से मात दी। 

नडाल को यह मैच जीतने में एक घंटे 47 मिनट का समय लगा। नडाल ने इस मैच में 29 विनर्स लगाए तो वहीं टिफोए ने 24 विनर्स लगाए। नडाल ने 11 ऐस लगाए जबकि इस मामले में टिफोए आगे रहे। उन्होंने नडाल से दो ज्यादा ऐस लगाए। 

सेमीफाइनल में नडाल का सामना ग्रीस के स्टाफांसो सितसिपास से होगा जिन्होंने एक और क्वार्टर फाइनल में स्पेन के रोबर्ट बाउतिस्ता अगुट को हारया। सितसिपास वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने मौजूदा विजेता रोजर फेडरर को चौथे दौर में मात दे क्वार्टर फाइनल में कदम रखा था। 

मैच जीतने के बाद नडाल ने कहा, "मैंने कुछ दौर पहले कहा था कि युवा खिलाड़ी कुछ और दिन इंतजार कर सकते हैें, लेकिन लगता है कि वह इंतजार नहीं करना चाहते। वह यहां हैं। आने वाली पीढ़ी के साथ समय बिताने के मामले में यह साल शानदार रहने वाला है। इससे खेल खास बनेगा। देखते हैं क्या होता है।"

नडाल ने कहा, "पिछले साल मुझे इस टूर्नामेंट में थोड़ी दिक्कत हुई थी। एक बार फिर सेमीफाइनल में आना मेरे लिए सबकुछ है। मैं हर किसी को शुक्रिया कहना चाहता हूं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X