Monday, April 29, 2024
Advertisement

BWF का बड़ा ऐलान, बैडमिंटन 2020 सीजन अगले साल जनवरी में होगा खत्म

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने घोषणा की है कि विश्व टूर 2020 का एशियाई चरण अगले साल जनवरी में होगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 26, 2020 13:59 IST
BWF का बड़ा ऐलान,...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES BWF का बड़ा ऐलान, बैडमिंटन 2020 सीजन अगले साल जनवरी में होगा खत्म

कुआलालम्पुर| विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने घोषणा की है कि विश्व टूर 2020 का एशियाई चरण अगले साल जनवरी में होगा और इसका मतलब है कि 2020 का सीजन 2021 में समाप्त होगा। बीडब्ल्यूएफ ने शुक्रवार को कहा कि विश्व टूर के एशियाई चरण के टूर्नामेंटों को साजोसामान संबंधी जटिलताओं के कारण स्थगित कर दिया गया है।

एशियाई चरण के मुकाबले पहले नवंबर में होने थे लेकिन अब इनका आयोजन जनवरी में बैंकॉक में किया जाएगा। इन टूर्नामेंटों में दो सुपर 1000 टूर्नामेंट और विश्व टूर फाइनल्स शामिल हैं।

बीडब्ल्यूएफ के अध्यक्ष पोल-एरिक होयर लार्सन और इसके महासचिव थॉमस लुंड ने एक संयुक्त बयान में कहा कि टूर्नामेंट को स्थगित करने से विश्व रैंकिंग और अगले सीजन के बीडब्ल्यूएफ टूर्नामेंट कैलेंडर पर असर पड़ेगा लेकिन यह सबसे अच्छा विकल्प था।

बीडब्ल्यूएफ ने इस महीने ही थॉमस एंड उबर कप से कई देशों के हटने के बाद अब इस बैडमिंटन टूर्नामेंट को स्थगित करने की घोषणा की थी। थॉमस एंड उबर कप का आयोजन अगले महीने डेनमार्क में तीन 11 से अक्टूबर तक होना था। इस टूर्नामेंट की शुरुआत के साथ ही कोविड-19 महामारी के बाद पहली बार किसी शीर्ष स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरूआत होनी थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement