Friday, March 29, 2024
Advertisement

पीवी सिंधु के नाम से चेन्नई में खुलेगी बैडमिंटन अकादमी

पीवी सिंधु बैडमिंटन अकादमी एंड स्टेडियम चेन्नई के कोलापक्कम स्थित ओमेगा इंटरनेशनल स्कूल में स्थापित की जाएगी।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 19, 2020 23:11 IST
PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : TWITTER PV Sindhu

नई दिल्ली| विश्व चैंपियन भारत की महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु के नाम पर जल्द ही एक अकादमी शुरू की जाएगी। हर्टफुलनेस इंस्टिट्यूट ने चेन्नई में पीवी सिंधु बैडमिंटन अकादमी एंड स्टेडियम खोलने का फैसला किया है। इस अकादमी के अगले 18 से 24 महीने के अंदर बनकर तैयार हो जाने की उम्मीद है।

पीवी सिंधु बैडमिंटन अकादमी एंड स्टेडियम चेन्नई के कोलापक्कम स्थित ओमेगा इंटरनेशनल स्कूल में स्थापित की जाएगी। इसमें स्कूल के छात्रों के अलावा बैडमिंटन में रूचि रखने वालों को भी ट्रेनिंग दी जाएगी।

अकादमी में आठ कोर्ट होंगे और दुनिया की सबसे अच्छी मटेरियल से इसका निर्माण किया जाएगा। साथ ही इसमें 1000 दर्शकों के बैठने की क्षमता भी होगा। इसके अलावा इसमें एक जिम और एक फिजियो सेंटर भी होगा।

इस अवसर पर सिधु ने कहा, "मेरे नाम पर इस अकादमी के होने से मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं। प्रतिस्पर्धा का स्तर बेहद चुनौतीपूर्ण है और एक खिलाड़ी को ना केवल शारीरिक रूप से, बल्कि भावनात्मक और मानसिक रूप से भी हमेशा फिट रहने की जरूरत है। पिछले एक साल से हर्टफुलनेस मेडिएशन का अनुभव मेरे लिए काफी मददगार रहा है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement