Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बैडमिंटन रैंकिंग : सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा मिश्रित युगल के टॉप-20 में

 सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल भारतीय जोड़ी बीडब्ल्यूएफ की ताजा विश्व रैंकिंग में टॉप-20 में पहुंच गए हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 02, 2021 18:17 IST
Badminton rankings: Satwiksairaj Rankireddy and Ashwini Ponnappa in top 20 of mixed doubles- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Badminton rankings: Satwiksairaj Rankireddy and Ashwini Ponnappa in top 20 of mixed doubles

नई दिल्ली। सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल भारतीय जोड़ी बीडब्ल्यूएफ की ताजा विश्व रैंकिंग में टॉप-20 में पहुंच गए हैं। अश्विन-रेंकीरेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी ने मंगलवार को 16 स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए 19वां स्थान हासिल कर लिया। अश्विन-रेंकीरेड्डी जोड़ी की यह करियर की बेस्ट रैंकिंग है। इससे पहले उनकी बेस्ट रैंकिंग 23 थी, जोकि उन्होंने 30 जुलाई 2019 को हासिल किया था।

ये भी पढ़ें - विश्व कप-2022 में दर्शकों से भरे रहेंगे स्टेडियम : फीफा अध्यक्ष

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए कहा, " सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल भारतीय जोड़ी बीडब्ल्यूएफ की ताजा विश्व रैंकिंग में टॉप-20 में पहुंच गए हैं। उन्होंने 16 स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल कर ली है।"

बीडब्ल्यूएफ की ताजा विश्व रैंकिंग में चीन की झेंग सेवइ और हुआंगा योकियोंग की मिश्रित युगल जोड़ी टॉप पर है।

ये भी पढ़ें - वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप : फाइनल में पहुंची न्यूजीलैंड, IND, AUS और ENG के बीच रेस जारी

अश्विन-रेंकीरेड्डी मिश्रित युगल जोड़ी योनेक्स थाईलैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में और टॉयोटा थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंची थी, जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

पुरुष एकल वर्ग के रैंकिंग में किदांबी श्रीकांत को एक पायदान का फायदा हुआ है और अब वह 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि बी साई प्रणीत एक स्थान नीचे लुढ़ककर 17वें नंबर पर खिसक गए हैं।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : केविन पीटरसन ने पूछा सवाल, क्या जोफ्रा आर्चर चेतेश्वर पुजारा को आउट कर पाएंगे?

महिला वर्ग में मौजूदा विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु सातवें नंबर पर कायम है जबकि सायना नेहवाल एक स्थान ऊपर उठकर 19वें नंबर पर पहुंच गई हैं।

पुरुषों के युगल वर्ग में चिराग शेटटी और रेंकीरेड्डी 10वें नंबर पर बरकरार हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement