Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

रिकॉर्ड पांच लाख 60 हजार डॉलर में बिके बास्केटबॉल खिलाड़ी माइकल जोर्डन के जूते

जोर्डन के जूतों ने ‘मून शू’ के रिकॉर्ड को तोड़ा जो नाइकी के शुरुआती जूतों में से एक है। सोथबी की जुलाई 2019 की नीलामी में ‘मून शू’ चार लाख 37 हजार डॉलर में बिके थे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 18, 2020 11:19 IST
Basketball player Michael Jordan's shoes sold for a record five million 60 thousand dollars- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Basketball player Michael Jordan's shoes sold for a record five million 60 thousand dollars

न्यूयॉर्क। जब कोई खिलाड़ी संन्यास ले लेता है तो वो अकसर अपने करियर के दौरान इस्तेमाल की गई चीजों को नीलाम करता है। ऐसा ही कुछ महान बास्केटबॉल खिलाड़ी माइकल जोर्डन ने किया। जोर्डन ने हाल ही में अपने ‘एयर जोर्डन’ जूते नीलाम किए हैं जिसकी नीलामी लाखों डॉलर तक गई।

सोथबी नीलामीघर की नीलामी में ये जूते पांच लाख 60 हजार डॉलर में बिके और यह बास्केबॉल जूतों के लिए रिकॉर्ड राशि है। सफेद, काले और लाल रंग के यह जूते माइकल जोर्डन के लिए 1985 में बनाए गए थे और उन्होंने इस पर आटोग्राफ दिए हैं। 

जोर्डन के जूतों ने ‘मून शू’ के रिकॉर्ड को तोड़ा जो नाइकी के शुरुआती जूतों में से एक है। सोथबी की जुलाई 2019 की नीलामी में ‘मून शू’ चार लाख 37 हजार डॉलर में बिके थे। सोथबी ने इस जूते के एक लाख से डेढ़ लाख डॉलर में बिकने का अनुमान लगाया था लेकिन नीलामी के दौरान जूते के लिए इससे कहीं अधिक की बोली लगी। 

ये भी पढ़ें - बायर्न म्यूनिख ने यूनियन बर्लिन को 2-0 से हराकर बुंदेशलीगा में की जीत के साथ आगाज

एयर जोर्डन वन जूते का पहला मॉडल था जिसे नाइकी ने विशेष रूप से माइकल जोर्डन के लिए तैयार किया था। माइकल जोर्डन ने ये जूते एनबीए में अपने पहले सत्र में पहने थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement