1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को एटीके-मोहन बागान क्लब में मिली ये अहम जिम्मेदारी

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को एटीके-मोहन बागान क्लब में मिली ये अहम जिम्मेदारी

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली को आगामी सत्र से पहले विलय की गई इंडियन सुपर लीग फ्रेंचाइजी एटीके-मोहन बागान के निदेशकों में से एक के रूप में नामित किया गया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 05, 2020 18:37 IST
BCCI अध्यक्ष सौरव...- India TV Hindi
Image Source : AP BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को एटीके-मोहन बागान क्लब में मिली ये अहम जिम्मेदारी

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली को आगामी सत्र से पहले विलय की गई इंडियन सुपर लीग फ्रेंचाइजी एटीके-मोहन बागान के निदेशकों में से एक के रूप में नामित किया गया है।

100 साल से भी ज्यादा पुराने मोहन बागान क्लब में 80 प्रतिशत की हिस्सेदारी हासिल करने वाले चेयरमैन संजीव गोनका के नेतृत्व में बोर्ड 10 जुलाई को क्लब के नाम, जर्सी और लोगो को अंतिम रूप देने के लिए बैठक करेगा।

टीम के सह-मालिक और निर्देशक में से एक उत्सव पारेख ने पीटीआई को बताया, "गांगुली टीम के सह-मालिकों में से एक हैं और निदेशक बनने के लिए 100 प्रतिशत योग्य हैं। हम पहली बार 10 जुलाई को मिलेंगे और नाम, जर्सी और लोगो को अंतिम रूप देंगे।”

पिछले महीने कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के साथ पंजीकरण के समय 'एटीके-मोहन बागान प्राइवेट लिमिटेड' ने पांच सदस्यों- एटीके के सह-मालिक उत्सव पारेख, मोहन बागान की जोड़ी श्रीजोय बोस और देबाशीष दत्ता और दो अन्य सदस्य - गौतम रे और संजीव का नाम प्रस्तुत किया था।

पारेख ने रविवार को कहा, "यह केवल औपचारिकता थी, वेंचर को आधिकारिक तौर पर शुरू करने के लिए कागजी कार्रवाई। यहां तक कि (टीम के प्रमुख मालिक) गोयनका भी बोर्ड का हिस्सा नहीं थे। हमने उन्हें गांगुली के साथ शामिल किया है।"

दोनों क्लब के विलय से पहले एटलेटिको डि कोलकाता (एटीके) ने तीन बार आईएसएल खिताब जीता था जबकि मोहन बागान ने दो बार आई-लीग ट्रॉफी अपने नाम करने में सफल रही थी। मोहन बागान देश ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे पुराने क्लबों में से एक है।

(With PTI Inputs)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X