Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

भानवाल कांस्य से चूके, रवि के पास रेपेचेज दौर में पदक जीतने का मौका

भारतीय पहलवान साजन भानवाल को अंडर-23 विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक मुकाबले में रविवार को हार का सामना करना पड़ा जबकि रवि के पास रेपेचेज दौर में पदक जीतने का मौका होगा। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 03, 2019 14:57 IST
U23 World Championships - India TV Hindi
Image Source : UNITED WORLD WRESTLING भानवाल कांस्य से चूके, रवि के पास रेपेचेज दौर में पदक जीतने का मौका

बुडापेस्ट। तीन बार के विश्व जूनियर चैम्पियनशिप पदकधारी साजन भानवाल (ग्रीको रोमन, 77 किग्रा) को यूडब्ल्यूडब्ल्यू अंडर-23 विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक मुकाबले में रविवार को हार का सामना करना पड़ा जबकि रवि (97 किग्रा) के पास रेपेचेज दौर में पदक जीतने का मौका होगा। तुर्की के सेरकान अक्कोयुन कांस्य पदक मुकाबले में भानवाल पर भारी पड़े। उन्होंने इस एकतरफा मुकाबले को 10-1 से अपने नाम किया।

रवि को प्री-क्वार्टर फाइनल में जार्जिया के पहलवान ग्रेपियर जियोर्गी मेलिया ने 8-0 से हराया था, लेकिन बाद में वह फाइनल में पहुंच गये जिससे इस भारतीय खिलाड़ी को पदक हासिल करने का एक मौका मिल गया।

रवि कांस्य पदक के प्लेआफ में जगह पक्की करने से सिर्फ एक जीत दूर हैं। दिन के अन्य मुकाबलों में ग्रीको रोमन के रेपेचेज दौर में अर्जुन हालाकुरकी (55 किग्रा) को अर्मेनिया के नोराय हाखोयान से 2-10 से हार का सामना करना पड़ा। पुरुषों के 87 किग्रा भार वर्ग में सुनील कुमार ने रेपेचेज दौर के पहले मुकाबले में स्वीडन के अलेक्जेंडर स्टेपानेटिक को 5-3 से हराकर पदक की उम्मीदें जतायीं लेकिन दूसरे मुकाबले में वह क्रोएशिया के इवान हुक्लेक से 3-6 से हार गये।

इसके अलावा कोई भी अन्य भारतीय खिलाड़ी एक दौर में जीत दर्ज नहीं कर सका। सचिन राणा (60 किग्रा) को चीन के लिगुओ काओ ने बाहर का रास्ता दिखाया जबकि राहुल को रूस के मागोमेड यारबिलोव ने 72 किग्रा में हराया। नीरज (82 किग्रा) भी कोई प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे जिन्हें सर्बिया के कोवासेविच ने 10-1 से हराया। प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले से अभियान शुरू करने वाले रविन्द्र (67 किग्रा) को तुर्की के हाकि काराकुस ने 2-1 से हराया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement