1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. बिग बाउट मुक्केबाजी लीग: नार्थईस्ट राइनोज की जीत में चमके दक्ष, निकहत और माविया

बिग बाउट मुक्केबाजी लीग: नार्थईस्ट राइनोज की जीत में चमके दक्ष, निकहत और माविया

निकहत का सामना बेंगलुरू की पिंकी रानी से था और निकहत ने 3-2 से मैच जीत राइनोज के खाते में दूसरा अंक डाला और उसकी वापसी की राह तय की।

IANS IANS
Published on: December 04, 2019 6:26 IST
Nikhat Zareen- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @BIGBOUTLEAGUE Nikhat Zareen

ग्रेटर नोएडा| निकहत जरीन, दक्ष और लालदिन माविया ने मंगलवार को बिग बाउट मुक्केबाजी लीग में 1-3 से पीछे चल रही नार्थईस्ट राइनोज को बेंगलुरू ब्रॉलर्स के खिलाफ 4-3 से शानदार जीत दिलाई। यहां गौतम बुद्ध युनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में खेली जी रही इस लीग में बेंगलुरू ने विजयी शुरुआत की थी और लग रहा था कि वह आसानी से मैच अपने नाम कर लेगी लेकिन राइनोज की कप्तान निकहत ने अपना मुकाबला जीतकर टीम में आत्मविश्वास जगाया जिसे दक्ष और माविया ने विजयी अंजाम दिया।

एशियाई चैम्पियनशिप-2019 की कांस्य पदक विजेता निकहत महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग में जब रिंग में उतरी थीं तब बेंगलुरू 3-1 से आगे थी। यहां निकहत का सामना बेंगलुरू की पिंकी रानी से था और निकहत ने 3-2 से मैच जीत राइनोज के खाते में दूसरा अंक डाला और उसकी वापसी की राह तय की।

इसके बाद दक्ष ने चोटिल होने के बाद भी दमदार खेल दिखाया और पुरुषों के 75 किलोग्राम भारवर्ग मुकाबले में बेंगलुरू के नितिन को 5-0 से हरा दिया। दक्ष की इस जीत ने स्कोर 3-3 से बराबर कर मैच को रोमांचक बना दिया।

मैच का आखिरी मुकाबला राइनोज के लालदिन माविया और बेंगलुरू के आशीष इंसा के बीच था जिसे माविया ने 3-2 से जीत राइनोज को 4-3 से जीत दिला दी।

इससे पहले निकहत ने टॉस जीत वर्ल्ड यूथ 57 किलोग्राम भारवर्ग के मैच को ब्लॉक कर दिया। मैच का पहला मुकाबला पुरुष वर्ग में 91 किलोग्राम भारवर्ग का था। यहां बेंगलुरू के रेयाल पुरी ने राइनोज के इरागाशेव तैमूर को मात दी। रेयाल का क्रॉस पंच तैमूर की नाक पर लगा जिसके कारण उन्हें चोट लगी और खून निकलने लगा। खून कुछ देर बाद भी जारी रहा जिसके कारण रेफरी ने मैच को रोक दिया और रेयाल तकनीकी नॉक आउट के दम पर जीतने में सफल रहे।

रेयाल की जीत ने बेंगलुर को 1-0 से आगे कर दिया। अगला मुकाबला 69 किलोग्राम भारवर्ग में मनदीप जांगड़ा और दिनेश डागर का था। चोट के कारण लंबे समय बाद वापसी कर रहे मनदीप ने दिनेश को 4-1 से मात देकर राइनोज को 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

वहीं महिला वर्ग में बेंगलुरू की सिमरनजीत का सामना राइनोज की जॉनी से था। 64 किलोग्राम भारवर्ग के इस मैच में विश्व चैम्पियनशिप-2018 की कांस्य पदक विजेता सिमरनजीत ने जॉनी को 5-0 से हरा दिया। सिमरनजीत की इस जीत ने बेंगलुरू को 2-1 से आगे कर दिया।

सिमरनजीत के बाद बेंगलुरू की बागडोर को अनुभवी गौरव बिधुड़ी ने थामा। पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में गौरव का सामना राइनोज के मोहम्मद इताश से था। गौरव ने यह मैच 4-1 से जीत बेंगलुरू को दो अंक की बढ़त दिला दी। चार मैचों के बाद बेंगलुरू 3-1 से आगे थी।

राइनोज ने यहां से अगले सभी तीन मुकाबले जीत मैच अपने नाम किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड