1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ट्रैक वापसी का मन बना रहे हैं उसेन बोल्ट, दिया यह बड़ा बयान

ट्रैक वापसी का मन बना रहे हैं उसेन बोल्ट, दिया यह बड़ा बयान

स्प्रिंटींग से संन्यास लेने के बाद बोल्ट ने पेशेवर फुटबाल में अपने हाथ आजमाने की कोशिश की थी, जहां उन्होंने अक्टूबर 2018 में आस्ट्रेलिया-ए लीग की टीम सेंट्रल कोस्टरल मरिनर्स के साथ अभ्यास किया था।

IANS IANS
Published on: July 11, 2020 16:58 IST
Usen Bolt, retirement, coach, sports - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Bolt can return from retirement 

आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता जमैका दिग्गज धावक उसेन बोल्ट ने हाल में खुलासा किया है कि वह केवल अपने पूर्व कोच के कहने पर ही अपना संन्यास वापस ले सकते हैं। बोल्ट ने 2017 लंदन विश्व चैंपियनशिप में 100 मीटर स्पर्धा में तीसरे स्थान पर आने के बाद अपने शानदार करियर अलविदा कह दिया था और संन्यास ले लिया था।

बोल्ट ने नेशनल जिओग्राफिक्स के शो में कहा, " अगर मेरे कोच वापस आते हैं और मुझसे कहते हैं कि आओ इसे करते हैं तो मैं मना नहीं करूंगा क्योंकि मैं अपने कोच पर बहुत बहुत विश्वास करता हूं। इसलिए, मैं जानता हूं कि अगर वह कहेंगे कि हम फिर से करेंगे, तो मुझे पूरा विश्वास है कि सब कुछ संभव होगा।"

स्प्रिंटींग से संन्यास लेने के बाद बोल्ट ने पेशेवर फुटबाल में अपने हाथ आजमाने की कोशिश की थी, जहां उन्होंने अक्टूबर 2018 में आस्ट्रेलिया-ए लीग की टीम सेंट्रल कोस्टरल मरिनर्स के साथ अभ्यास किया था। हालांकि कुछ महीने बाद उन्होंने फुटबाल में अपना करियर बनाने का फैसला किया था।

बोल्ट इस साल मई में पिता बने हैं। उन्होंने कहा कि यह दुनिया भर में स्प्रिंटिंग लॉरेल्स जीतने से ज्यादा कठिन है।

बोल्ट ने कहा, " यह कठिन है। पहले सप्ताह मैं बीमार हो गया क्योंकि मैं सो जाने से डर गया था, इसलिए मैं रातभर जगता रहा और बस उन्हें देखता रहा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड