Thursday, May 16, 2024
Advertisement

विजेंदर को हराने के लिए सांप का खून पी रहा है ये बॉक्सर

हंगरी के मुक्केबाज एलेक्जेंडर होरवाथ को भारताय खिलाड़ी विजेंदर सिंह से हार का डर इतना सता रहा है कि उन्होंने सांप का खून पीकर तैयारी करना शुरु कर दिया है।

Sailesh Chandra Sailesh Chandra @chandra_sailesh
Updated on: March 22, 2016 9:16 IST
vijendra- India TV Hindi
vijendra

नई दिल्ली: हंगरी के मुक्केबाज एलेक्जेंडर होरवाथ को भारताय खिलाड़ी विजेंदर सिंह से हार का डर इतना सता रहा है कि उन्होंने सांप का खून पीकर तैयारी करना शुरु कर दिया है। ये दोनों खिलाड़ी अपने अगले मुकाबले के लिए इंग्लैंड में जमकर तैयारी कर रहे हैं। होरवाथ ने बताया है कि वह विजेंदर को हराने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं और इसके लिए वह इंग्लैंड में मुकाबले के लिए सांप का खून पीकर तैयारी कर रहे हैं।

वहीं अपने अब तक के सबसे अनुभवी प्रतिद्वंद्वी से भिड़ने की तैयारी कर रहे भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह लीवरपूल में 12 मार्च को हंगरी के एलेक्जेंडर होरवाथ को हराकर लगातार चौथी नाकआउट जीत की कवायद के तहत दिन में 10 घंटे ट्रेनिंग कर रहे हैं। मिडिलवेट वर्ग में अब तक अजेय रहे मिडिलवेट मुक्केबाज विजेंदर के प्रतिद्वंद्वी होरवाथ ने अब तक सात में से पांच मुकाबले जीते हैं। ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप के पूव्र कांस्य पदक विजेता विजेंदर ट्रेनिंग के दौरान शैडो बाक्सिंग, फुटवर्क का अभ्यास, पंचिंग, मूवमेंट, गति और तकनीक पर काम कर रहे हैं।

अगले मुकाबले की तैयारी के बारे में विजेंदर ने कहा, एलेक्जेंडर होरवाथ का पेशेवर मुक्केबाजी करियर में प्रभावी रिकार्ड है लेकिन मैं कोई कमी नहीं छोड़ूंगा। उन्होंने कहा, मेरा लक्ष्य चौथे मैच में भी विजयी अभियान जारी रखना है और यही कारण है कि मैं अपने करियर के सबसे कड़े ट्रेनिंग सत्र से गुजर रहा हूं। मेरे ट्रेनर ली बीयर्ड और हरून हैडली सत्र के दौरान मेरे साथ कड़ी मेहनत कर रहे हैं और मैं इसका लुत्फ उठा रहा हूं।

होरवाथ के बाउट से पहले सांप का खून पीने के संदर्भ में विजेंदर ने कहा, मैंने मीडिया रिपोर्ट में पढ़ा है कि सांप का खून होरवाथ के खानपान का हिस्सा है लेकिन मैं विरोधी के बारे में कोई चिंता नहीं करता क्योंकि करियर की शुरूआत से देसी घी मेरे खानपान का हिस्सा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement