Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

मुक्केबाजी : मोंटेनेग्रो में अल्फिया ने जीता स्वर्ण, भारत की नजर और पदकों पर

बेबीरोजीसना ने 51 किलो फ्लायवेट में बंटे हुए फैसले के आधार पर उजबेकिस्तान की फिरोजा काजाकोवा को 3-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 21, 2021 6:08 IST
Boxing Gloves- India TV Hindi
Image Source : GETTY Boxing Gloves

नई दिल्ली| एशियन जूनियर चैंपियन अल्फिया पठान ने 30वें एड्रियाटिक पर्ल यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए 81 किलो भारवर्ग में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिला दिया। नागपुर की 18 साल की 2019 की एशियाई जूनियर चैम्पियन अल्फिया ने मोलदोवा की डारिया कोजोरेव को 5-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

उनके अलावा भारत की तरफ से पांच अन्य मुक्केबाज भी स्वर्ण पदक मुकाबले में पहुंच गए हैं। उनमें बेबीरोजीसना चानू (51 किलो), विंका (60 किलो), अरूंधति (69 किलो) और सनामाचा चानू (75 किलो) शामिल है।

बेबीरोजीसना ने 51 किलो फ्लायवेट में बंटे हुए फैसले के आधार पर उजबेकिस्तान की फिरोजा काजाकोवा को 3-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

विंका ने फिनलैंड की सुवी तुजुला को हराया और अब उनका सामना मोलदोवा की क्रिस्टियन काइपेर से होगा। वहीं, अरूंधति ने अपना मुकाबला 5-0 से जीता। सनामाचा चानू ने उजबेकिस्तान की सोखिबा रूजमेतोवा को 5-0 से हराया और अब फाइनल में उनका सामना हमवतन राज साहिबा से होगा।

48 किग्रा में , गितिका का सामना फाइनल में उज्बेकिस्तान के फरिजोना फोजिलोवा से होगा जबकि प्रीति (57 किग्रा) और लकी राणा (64 किग्रा) शनिवार रात को अपने सेमीफाइनल मुकाबले खेलेंगी। अन्य मुकाबले में नेहा को 54 किग्रा में सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की क्लाउडी तोतोवा ने 5-0 से हराया।

पुरूष वर्ग में आकाश गोरखा 60 किग्रा मं और अंकित नरवाल 64 किग्रा वर्ग में 3-2 के समान अंतर से हार गए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement