Friday, April 26, 2024
Advertisement

मुक्केबाजी विश्व कप : अमित पंघाल को कोलोन विश्व कप में स्वर्ण, चोटिल सतीश को रजत पदक

राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता सतीश कुमार ने सेमीफाइनल में फ्रांस के जामिली डिनी मोइनडेज को हराकर फाइनल में जगह बनायी थी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 19, 2020 20:45 IST
Boxing World Cup: AMit Panghal Gold in Cologne World Cup, Silver medal for injured Satish- India TV Hindi
Image Source : PTI Boxing World Cup: AMit Panghal Gold in Cologne World Cup, Silver medal for injured Satish

नई दिल्ली। विश्व रजत पदक विजेता अमित पंघाल (52 किग्रा) ने फाइनल के लिये रिंग में उतरे बिना स्वर्ण पदक जीत लिया जबकि अनुभवी मुक्केबाज सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक) शनिवार को चोट के कारण जर्मनी में चल रहे कोलोन मुक्केबाजी विश्व कप के फाइनल में नहीं उतर सके जिससे उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा। पंघाल को जर्मनी के अरगिष्टी टर्टरयान ने वाकओवर दिया।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलियन ओपन के टिकटों की बिक्री 23 दिसंबर से

राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता सतीश कुमार ने सेमीफाइनल में फ्रांस के जामिली डिनी मोइनडेज को हराकर फाइनल में जगह बनायी थी। लेकिन उन्हें चोट के कारण जर्मनी के नेल्वी टियाफैक के खिलाफ फाइनल मुकाबले से हटना पड़ा। महिला वर्ग में साक्षी और मनीषा 57 किग्रा फाइनल में पहुंच गयी हैं।

ये भी पढ़ें - इमरान ख्वाजा, वल्लीपुरम और नील बने आईसीसी के एसोसिएट डायरेक्टर

खिताबी मुकाबले में अब ये दोनों मुक्केबाज आमने सामने होंगी। मनीषा ने विश्व चैंपियनशिप में दो बार की पदक विजेता हमवतन सोनिया लाठेर को 5-0 से जबकि साक्षी ने जर्मनी रमोना ग्राफ को 4-1 से हराया।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : हार की टीस लिए भारी मन से स्वदेश लौटेंगे भारतीय कप्तान विराट कोहली

एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता पूजा राय हालांकि नीदरलैंड की नोचका फोंटजिन से हार गयी। पुरुषों के 57 किग्रा में मोहम्मद हसमुद्दीन और गौरव सोलंकी को भी कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

हसमुद्दीन को स्थानीय मुक्केबाज हमसत शादालोव ने जबकि सोलंकी को फ्रांस के सैमुअल क्रिस्टोहरी ने हराया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement