Saturday, April 20, 2024
Advertisement

चैम्पियंस लीग : रोनाल्डो की हैट्रिक से क्वार्टर फाइनल में पहुंची जुवेंतस

घरेलू मैदान पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद जुवेंतस ने 3-2 के कुल योग के साथ अंतिम-8 में प्रवेश किया। पहले लेग के मुकाबले में एटलेटिको ने 2-0 से जीत दर्ज की थी। 

IANS Reported by: IANS
Published on: March 13, 2019 16:50 IST
चैम्पियंस लीग : रोनाल्डो की हैट्रिक से क्वार्टर फाइनल में पहुंची जुवेंतस - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES चैम्पियंस लीग : रोनाल्डो की हैट्रिक से क्वार्टर फाइनल में पहुंची जुवेंतस 

तुरिन। पुर्तगाल के करिश्माई फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो की दमदार हैट्रिक के दम पर इटली के क्लब जुवेंतस ने मंगलवार को यहां खेले गए यूरोपीय चैम्पियंस लीग प्री-क्वार्टर फाइनल के दूसरे लेग में एटलेटिको मेड्रिड को 3-0 से मात दी। घरेलू मैदान पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद जुवेंतस ने 3-2 के कुल योग के साथ अंतिम-8 में प्रवेश किया। पहले लेग के मुकाबले में एटलेटिको ने 2-0 से जीत दर्ज की थी। 

बीबीसी के अनुसार, चैम्पियंस लीग में रोनाल्डो की आठवीं हैट्रिक है। वह इस टूर्नामेंट में कुल 124 गोल दाग चुके हैं। स्पेनिश क्लब के खिलाफ जुवेंतस ने शुरुआत से आक्रामक खेल दिखाया और ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मेजबान टीम जीत की मन में ठान कर मैदान पर उतरी है। 

जुवेंतस ने 62 प्रतिशत बाल पोजेशन रखा। उसने मेहमान टीम के गोल पर चार शॉट लिए जबकि एटलेटिको की टीम गोल पर एक भी शॉट नहीं मार पाई। पहले हाफ में एक गोल हुआ। मैच के 27वें मिनट में रोनाल्डो ने बाएं फ्लेंक से मिले शानदार क्रॉस पर हेडर के जरिए गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी। 

जुवेंतस की टीम दूसरे हाफ में भी पूरे जोश में नजर आई और दमदार शुरुआत की। रोनाल्डो ने एक बार फिर यह दर्शाया कि क्यों उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कहा जाता है। 49वें मिनट में उन्होंने हेडर के जरिए जुवेंतस की बढ़त को दोगुना कर दिया। 

एटलेटिको की टीम इसके बाद भी गेंद पर नियंत्रण बनाने के लिए जूझती रही। 86वें मिनट में मेहमान टीम के खिलाड़ी ने 18 गज के बॉक्स में विंगर फेडेरिको बर्नार्डेस्की को गिरा दिया जिसके कारण जुवेंतस को पेनाल्टी मिली। रोनाल्डो ने गेंद को गोल में डालने में कोई गलती नहीं की और अपनी हैट्रिक पूरी करते हुए टीम को जीत दिला दी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement