Saturday, April 20, 2024
Advertisement

चैंपियंस लीग: अपने 700वें मैच में मेसी ने बार्सिलोना को दिलाई जीत

इस जीत के साथ ही बार्सिलोना ने ग्रुप-एफ में शीर्ष स्थान के साथ लीग चरण का समापन किया।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 28, 2019 12:51 IST
Lionel Messi- India TV Hindi
Image Source : AP Lionel Messi

मेड्रिड। अर्जेटीना के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए चैंपियंस लीग के ग्रुप-एफ मैच में बार्सिलोना को जीत दिला दी। बार्सिलोना ने मेसी के इस 700वें मैच में बोरूशिया डॉर्टमंड को 3-1 से हराकर चैंपियंस लीग के नाकआउट चरण में प्रवेश कर लिया।

इस जीत के साथ ही बार्सिलोना ने ग्रुप-एफ में शीर्ष स्थान के साथ लीग चरण का समापन किया।

लुइस सुआरेज के 29वें मिनट में किए गए गोल की मदद से बार्सिलोना ने 1-0 की बढ़त बना ली। इसके चार मिनट बाद ही मेसी ने अपने 700वें मैच में गोल दागकर बार्सिलोना की बढ़त को दोगुना कर दिया।

एंटोनियो ग्रिजमैन ने 67वें मिनट में बार्सिलोना के लिए तीसरा गोल दागा। डार्टमंड के लिए 77वें मिनट में जाडोन सांचो के गोल ने हार के अंतर को कम किया।

इस हार के बावजूद डॉर्टमंड की टीम ग्रुप-एफ में दूसरे नंबर पर बरकरार है। स्लाविया प्राहा पर 3-1 से जीत दर्ज करने वाले इंटर मिलान और जर्मनी के क्लब डार्टमंड के एक समान सात सात अंक हैं। कहा, "अभी टीम में भुवनेश्वर, शमी और कुलदीप वापस आ गए हैं। इस तरह अगर मैं भी लगातार अच्छा करता रहूँगा तो मैं भी टीम में आ सकता हूँ।"

बता दें की टीम इंडिया की गेंदबाजी के प्रमुख जसप्रीत बुमराह इस समय चोटिल चल रहे हैं। जिनकी जगह पर उमेश को घरेलू मैदानों में मौका दिया गया था। जिसका उमेश ने बखूबी फायदा उठाया और बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक डे-नाईट टेस्ट मैच में उन्होंने पिंक बॉल से 8 विकेट चटकाए। जिसके चलते टीम इंडिया ने मैच को 2 दिन और तीसरे दिन महज 47 मिनट तक के खेल में बांग्लादेश पर एक पारी और 46 रन से जीत हासिल कर की थी। ऐसे में टीम इंडिया का अगला न्यूजीलैंड दौरा जनवरी 2020 में हैं जहां पर उमेश को एक बार फिर खुद को विदेशी पिचों पर साबित करने का चैलेंज होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement