1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. प्रो वॉलीबाल लीग: अहमदाबाद डिफेंडर्स को हराकर चेन्नई स्पार्टन्स प्लेऑफ में

प्रो वॉलीबाल लीग: अहमदाबाद डिफेंडर्स को हराकर चेन्नई स्पार्टन्स प्लेऑफ में

इस मुकाबले में रूडी वेरहॉफ ने लगातार तीसरे मैच में रिकॉर्ड 20 अंक हासिल (18 स्पाइक्स और दो सर्व प्वाइंट ) कर इस सीजन में एक नया कीर्तिमान रच दिया। 

IANS IANS
Published on: February 18, 2019 7:13 IST
प्रो वॉलीबाल लीग:...- India TV Hindi
प्रो वॉलीबाल लीग: अहमदाबाद डिफेंडर्स को हराकर चेन्नई स्पार्टन्स प्लेऑफ में

चेन्नई: चेन्नई स्पार्टन्स ने रूपे प्रो वॉलीबाल (पीवीएल) के 14वें दिन अहमदाबाद डिफेंडर्स को 4-1 (15-6, 13-15, 15-13, 15-11,15-12) से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया है। नेहरू इंडोर स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में रूडी वेरहॉफ ने लगातार तीसरे मैच में रिकॉर्ड 20 अंक हासिल (18 स्पाइक्स और दो सर्व प्वाइंट ) कर इस सीजन में एक नया कीर्तिमान रच दिया। वेरहॉफ 80 अंकों के साथ सबसे अधिक अंक जुटाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 

मुकाबले के पहले सेट में चेन्नई ने 6-3 की बढ़त के साथ शुरुआत की। रसलेंस सोरोकिंस और वेरहॉफ ने तीन-तीन अंक किए। इसकी मदद से चेन्नई ने पहले टेक्निकल टाइम आउट तक 9-3 की बढ़त हासिल कर ली। टाइम आउट के बाद चेन्नई ने दबाव बनाए रखा। अहमदाबाद ने सुपर प्वाइंट के लिए कॉल किया लेकिन वह उसे कन्वर्ट करने में नाकाम रही। चेन्नई ने नवीन राजा जेकब के स्पाइक से 15-6 से पहला सेट जीत लिया। 

अहमदाबाद डिफेंडर्स ने दूसरे सेट में 4-0 की बढ़त के साथ शुरुआत की। ऐसा लग रहा था कि अहमदाबाद यह सेट और आगे ले जाएगा लेकिन चेन्नई ने वापसी की और स्कोर 5-7 कर दिया। लेकिन गुरिंदर सिह ने स्पाइक की मदद से टेक्निकल टाइम आउट तक अपनी टीम को 8-5 की बढ़त हासिल दिला दी। चेन्नई ने टाइम आउट के बाद सुपर प्वाइंटस के कॉल किया और वह अहमदाबाद के एक अंक कम करने में कामयाब रहा। दोनों टीमों ने सेट के आखिरी तक लड़ाई लड़ी। लेकिन अहमदाबाद ने 15-13 से दूसरा सेट जीत लिया। 

तीसरे सेट में दोंनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। गुरिंदर और मनदीप सिंह के छह-छह अंकों की मदद से अहमदाबाद को टीटीओ तक दो अंकों की बढ़ दिला दी। 9-9 के स्कोर पर अहमदाबाद ने सुपर प्लाइंट कॉल किया और उसे जीआर वैष्णव के स्पाइक के दम पर कन्वर्ट भी किया। चेन्नई ने तत्काल सुपर प्वाइंट कॉल किया और वेरहॉप के स्पाइक पर उसे कन्वर्ट किया। इशके बाद जैकब ने शानदार स्विंग सर्व पर चेन्नई को पहली बार लीड दिला दी। 14-13 के स्कोर पर चेन्नई ने सेट प्वाइंट हासिल किया और यह सेट 15-13 से अपने नाम किया। इन 15 अंकों में से सोरोकिंस और जैकब ने चेन्नई के लिए 8 अंक जुटाए।

तीसरे सेट के अपने शानदार लय को जारी रखते हुए चेन्नई ने चौथे सेट में टीटीओ तक 8-5 की बढ़त बना ली। अहमदाबाद ने इसके बाद 9-11 के स्कोर पर सुपर प्वाइंट कॉल किया लेकिन वह उसे कन्वर्ट नहीं कर सका और चेन्नई को चार अंकों की बढ़त मिल गई। चेन्नई ने इसके बाद अहमदाबाद को कोई मौका नहीं दिया और यह सेट 15-11 से जीतकर 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

चेन्नई की टीम प्लेऑफ में पहुंच चुकी थी और इस लिहाज से अंतिम सेट सिर्फ कागज पर अहम रह गया था। चेन्नई ने हालांकि इस सेट में भी अहमदाबाद पर कोई रहम नहीं दिखाई और इसे 15-12 से जीतते हुए मुकाबला 4-1 के अंतर से अपने नाम कर लिया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X