1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. शतरंज चैम्पियनशिप : हम्पी, आनंद ओलम्पियाड में करेंगे भारत का नेतृत्व

शतरंज चैम्पियनशिप : हम्पी, आनंद ओलम्पियाड में करेंगे भारत का नेतृत्व

अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) ने एक बयान में कहा है कि भारतीय ओपन पुरुष टीम पूर्व विश्व चैम्पियन व्लादिमीर क्रेमनिक के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग करेगी।

IANS IANS
Published on: March 06, 2020 19:22 IST
Chess - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/FIDE_CHESS Chess 

चेन्नई| महिला विश्व रैपिड चैम्पियन और वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी ग्रैंड मास्टर कोनेरू हम्पी और पांच बार के विश्व शतरंज चैम्पियन विश्वनाथ आनंद आने वाले 44वें शतरंज ओलम्पियाड में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। यह टूर्नामेंट अगस्त में मास्को में खेला जाना है।

अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) ने एक बयान में कहा है कि भारतीय ओपन पुरुष टीम पूर्व विश्व चैम्पियन व्लादिमीर क्रेमनिक के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग करेगी।

एआईसीएफ के सचिव भरत सिंह चौहान ने कहा है कि इस टूर्नामेंट में भारत के पास सर्वश्रेष्ठ मौका है।

भरत सिंह चौहान ने कहा, "मुझे लगता है कि यह हमारा मौका है जहां हम विश्व को बता सकें कि हम शतरंज में नई ताकत हैं। हमारे पास युवा ग्रैंड मास्टर हैं जो विश्व में छाने को तैयार हैं। साथ ही हमारे पास विश्व के शीर्ष खिलाड़ी भी हैं।"

महिला टीम के लिए ट्रेनर के नाम का ऐलान अभी किया जाना है। पुरुष टीम में आनंद के अलावा पी. हरिकृष्णा और विदित गुजराती हैं। वहीं महिला टीम में हम्पी और हरिका द्रोणावल्ली हैं। बाकी के बचे तीन स्थानों के लिए तान्या सचदेवा, भक्ती कुलकर्णी और आर. वैशाली हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X