Friday, April 26, 2024
Advertisement

रॉकेट का मलबे गिरने से दशहत में आए क्वारंटीन में रह रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

चीन ने गत 29 अप्रैल को रॉकेट लांच किया था लेकिन समझा जाता है कि रॉकेट का कंट्रोल छूटने के कारण वो पृथ्वी के एटमोसफेयरमें दाखिल हो गया था।  

IANS Edited by: IANS
Published on: May 11, 2021 19:55 IST
chinese rocket in maldives,david warner,foreign players in ipl,is ipl 2021 cancelled,australia india- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@KINGASHU_786 David Warner 

चीनी रॉकेट के मलबा के हिंद महासागर में गिरने के कारण हुई आवाज से मालदीव में क्वारंटीन में र ह रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दहशत में आ गए। ऑस्ट्रेलिया करीब 37 सदस्य जिसमें क्रिकेटर, अधिकारी और कोच शामिल हैं वो मालदीव में क्वारंटीन में रह रहे हैं। इन लोगों में स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और पैट कमिंस शामिल हैं।

वार्नर ने कहा, "हमने सुबह साढ़े पांच बजे के करीब आवाज सुनी। विशेषज्ञों ने कहा कि जो आवाज हमने सुनी उसका रॉकेट से लेना-देना नहीं है।" ऑस्ट्रेलिया टीम निर्धारित क्वारंटीन अविधि पूरा करने के बाद ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी।

यह भी पढ़ें- अर्जन नागवसवाला को काम आई जसप्रीत बुमराह की सलाह, भारतीय टीम में स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर किए शामिल

चीन ने गत 29 अप्रैल को रॉकेट लांच किया था लेकिन समझा जाता है कि रॉकेट का कंट्रोल छूटने के कारण वो पृथ्वी के एटमोसफेयरमें दाखिल हो गया था।

चीन स्पेस इंजीनियरिंग अधिकारी ने कहा था कि मलबे का ज्यादातर हिस्सा वायुमंडल में जल जाएगा इसलिए इससे खास नुकसान नहीं होगा।

इससे पहले, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना के कारण आईपीएल स्थगित होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई सदस्यों को मालदीव भेजा था क्योंकि भारत में कोरोना के मामलों को देखते हुए यहां से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement