Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Commonwealth Games 2018: भारत का सुनहरा प्रदर्शन जारी, 10वें दिन जीते 8 गोल्ड

शनिवार को खेल के 10वें दिन भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत की झोली में अब तक 8 गोल्ड मेडल डाल दिए हैं...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 14, 2018 17:48 IST
Commonwealth Games 2018 at Gold Coast LIVE: Neeraj Chopra wins gold | PTI- India TV Hindi
Commonwealth Games 2018 at Gold Coast LIVE: Neeraj Chopra wins gold | PTI

नई दिल्ली: कॉमनवेल्थ गेम्स में शनिवार को खेल के 10वें दिन भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत की झोली में अब तक 7 गोल्ड मेडल डाल दिए हैं। बॉक्सिंग में एमसी मैरी कॉम, गौरव सोलंकी, शूटिंग में संजीव राजपूत, कुश्ती में विनेशा फोगाट, सुमित और भाला फेंक में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल अपने नाम किए। इसके अलावा इन गेम्स में भारतीय शटलरों का जलवा जारी है। पीवी सिंधु और साइना नेहवाल ने महिला एकल वर्ग के अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

जानें, कॉमनवेल्थ गेम्स की पल-पल की अपडेट्स: 

राष्ट्रमंडल खेल (मुक्केबाजी) : विकास ने 75 किग्रा वर्ग में जीता स्वर्ण

 
भारत के विकास कृष्ण ने शनिवार को 21वें राष्ट्रमंडल खेलों की मुक्केबाजी स्पर्धा के 75 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। विकास ने फाइनल मुकाबले में कैमरून के दियूदोन विल्फ्रे सेयी को 5-0 से हराया। विकास ने शनिवार को भारत को तीसरा स्वर्ण दिलाया। इससे पहले एमसी मैरीकोम और गौरव सोलंकी ने स्वर्ण जीता था।

टेबल टेनिस महिला सिंगल्स मनिका बत्रा

भारत की महिला एकल टेबल टेनिस खिलाड़ी मानिका बत्रा ने शनिवार को 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक हासिल किया है। मानिका ने फाइनल मुकाबले में सिंगापुर की मेंगयू यू को 4-0 से हराया। मानिका ने 11-7, 11-6, 11-2, 11-7 से जीत दर्ज की।

 

Commonwealth Games 2018 LIVE: भारत का सुनहरा प्रदर्शन जारी

Auto Refresh
Refresh
  • 2:00 PM (IST)

    हॉकी: भारतीय महिला हॉकी टीम राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन शनिवार को कांस्य पदक से चूक गई। भारत को गोल्ड कोस्ट हॉकी सेंटर में कांस्य पद के लिए हुए मैच में इंग्लैंड ने 6-0 से करारी शिकस्त देते हुए पदक से महरूम रखा। 

  • 1:59 PM (IST)

    बैडमिंटन: भारतीय बैडमिंटन की दो दिग्गज महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल और पी.वी. सिंधु के बीच ऑस्ट्रेलिया में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के महिला एकल वर्ग के खिताब के लिए रविवार को स्वर्णिम भिड़ंत होगी। दोनों खिलाड़ियों ने शनिवार को अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतते हुए फाइनल में जगह बनाई। इसी के साथ यह तय हो गया कि बैडमिंटन में महिला एकल का गोल्ड और सिल्वर भारत के ही हिस्से आएगा। 

  • 1:58 PM (IST)

    बैडमिंटन: वर्ल्ड नंबर-1 भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत राष्ट्रमंडल खेलों के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे हैं जबकि एच.एस. प्रणॉय को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। 

  • 1:57 PM (IST)

    स्क्वॉश: मौजूदा विजेता दीपिका पल्लीकल और जोशन चिनप्पा ने राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन शनिवार को स्क्वॉश के महिला युगल वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है। 

  • 1:57 PM (IST)

    कुश्ती: रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। साक्षी ने महिलाओं की फ्री स्टाइल कुश्ती के 62 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में न्यूजीलैंड की टेलर फोर्ड को मात देकर कांस्य पदक अपने नाम किया। 

  • 1:56 PM (IST)

    कुश्ती: भारत के पहलवान सुमित मलिक ने भारत के खाते में एक और स्वर्ण पदक डाल दिया है। सुमित को शनिवार को पुरुषों की फ्री स्टाइल कुश्ती के 125 किलोग्राम भारवर्ग में नाइजीरिया के सिनिवेई बोल्टिक से भिड़ना था, लेकिन नाइजीरियाई खिलाड़ी ने सुमित को वॉकओवर दे दिया और इसी के साथ सुमित ने स्वर्ण अपने नाम किया। 

  • 1:54 PM (IST)

    कुश्ती: विनेश फोगाट ने ऑस्ट्रेलिया में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन महिलाओं की फ्री स्टाइल कुश्ती की 50 किलोग्राम भारवर्ग में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। विनेश ने कनाडा की जेसिका मैक्डोनाल्ड को 13-3 से मात देते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। 

  • 1:53 PM (IST)

    मुक्केबाजी: मैरी कॉम ने शनिवार को यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन शनिवार को महिला मुक्केबाजी की 45-48 किलोग्राम भारवर्ग के स्पर्धा का स्वर्ण अपने नाम कर लिया है। इस दिग्गज मुक्केबाज ने फाइनल में इंग्लैंड की क्रिस्टिना ओ हारा को 5-0 से मात देकर पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में पदक हासिल किया। 

  • 1:51 PM (IST)

    भाला फेंक: नीरज चोपड़ा ने कॉमनवेल्थ गेम्स में शनिवार को भारत की झोली में एक और गोल्ड मेडल डाल दिया। नीरज ने पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में देश के लिए गोल्ड मेडल जीता। इसी के साथ वह राष्ट्रमंडल खेलों में भालाफेंक में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। वहीं इसी स्पर्धा में एक और भारतीय विपिन कशाना पांचवें स्थान पर रहे। 

  • 1:50 PM (IST)

    मुक्केबाजी: भारत के मुक्केबाज मनीष कौशिक ने राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन शनिवार को सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। मनीष को पुरुषों की 60 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हैरी गारसाइड ने कड़े मुकाबले में 3-2 से मात दी।

  • 1:49 PM (IST)

    निशानेबाजी: संजीव राजपूत ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन शनिवार को निशानेबाजी में भारत की झोली में एक और गोल्ड मेडल डाला है। संजीव ने बेलमोंट शूटिंग सेंटर पर पुरुषों की 50 मीटर राइफल-3 पोजीशन स्पर्धा में गोल्ड मेडल हासिल किया। इसी स्पर्धा में भारत के चैन सिंह को पांचवां स्थान मिला।

  • 1:48 PM (IST)

    मुक्केबाजी: भारत के मुक्केबाज गौरव सोलंकी ने गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन शनिवार को मुक्केबाजी में दूसरा स्वर्ण पदक दिलाया है। गौरव ने पुरुषों की 52 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के फाइनल में उत्तरी आयरलैंड के ब्रेंडन इरवाइन को 4-1 से मात देते हुए सोने का तमगा हासिल किया। 

  • 1:47 PM (IST)

    मुक्केबाजी: भारत के मुक्केबाज अमित पंघाल को 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में 46-49 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के फाइनल में हार कर सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा है। अमित को इंग्लैंड के गलाल याफाई को 3-1 से मात देते हुए उनके स्वर्ण के सपने को तोड़ दिया। 

  • 1:46 PM (IST)

    बैडमिंटन: अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन शनिवार को बैडमिंटन के महिला युगल वर्ग के फाइनल में जगह बनाने से चूक गई हैं।  

  • 1:38 PM (IST)

    विनेश फोगाट ने महिलाओं की 50 किलो फ्रीस्टाइल मुकाबले में गोल्ड मेडल जीता।

  • 1:38 PM (IST)

    5 बार की विश्व चैम्पियन और ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता एमसी मैरी कॉम कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला मुक्केबाजी में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय हो गईं।

  • 1:38 PM (IST)

    बॉक्सिंग के45-48 किलो कैटिगरी में मैरी कॉम ने नॉर्दर्न आयरलैंड की क्रिस्टीना ओहारा को हराकर भारत को गोल्ड मेडल दिलाया।

  • 1:38 PM (IST)

    नीरज चोपड़ा ने कॉमनवेल्थ गेम्स की भाला फेंक स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए।

  • 1:36 PM (IST)

    भारत के सुमित ( 125 किलो ) ने राष्ट्रमंडल खेलों में पुरूषों की फ्रीस्टाइल स्पर्धा में वॉकओवर मिलने के बाद गोल्ड मेडल जीता।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement