Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Coronavirus : ओलंपिक 2020 से अपना नाम वापस लेने वाला पहला देश बना कनाडा

दुनियाभर में फैल रहे कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए कानाडा ने जुलाई में होने वाले ओलंपिक में अपने खिलाड़ियों को भेजने से इनकार कर दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 23, 2020 8:52 IST
Coronavirus: Canada becomes first country to withdraw from Olympics 2020- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus: Canada becomes first country to withdraw from Olympics 2020

कोरोना वायरस जैसी खतरनाकर महामारी के बीच ओलंपिक 2020 के आयोजन पर असमंजस की स्थिती बनी हुई है। इसी बीच कनाडा ने अपने खिलाड़ियों को टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया है और इसी के साथ कनाडा ओलंपिक 2020 से अपना नाम वापस लेने वाला पहला देश बन गया है। 

कनाडाई ओलंपिक समिति (COC) और कनाडाई पैरालिम्पिक समिति (CPC) का कहना है कि वे 24 जुलाई से शुरू होने वाले खेलों के लिए टोक्यो में प्रतिस्पर्धा करने के लिए एथलीटों को नहीं भेजेंगे।

एथलीटों के आयोगों, राष्ट्रीय खेल संगठनों और कनाडा सरकार, सीओसी और सीपीसी का कहना है कि उन्होंने 2020 की गर्मियों में ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में कनाडाई टीमों को नहीं भेजने का कठिन निर्णय लिया है।

COVID-19 महामारी के बीच एथलीटों की सुरक्षा और आम जनता का हवाला देते हुए दोनों समितियां अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति से एक साल के लिए खेलों को स्थगित करने का आह्वान कर रही हैं।

समितियों ने रविवार रात एक बयान में कहा, "यह पूरी तरह से एथलीट स्वास्थ्य के बारे में नहीं है - यह सार्वजनिक स्वास्थ्य के बारे में है।"

उन्होंने आगे कहा "कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए यह ना तो हमारे एथलीटों के लिए सुरक्षित है और ना ही उनके परिवार के लिए। आम जनता के लिए इसका प्रशिक्षण जारी रखना भी सुरक्षित नहीं है। वायरस से युक्त होना हमारी सर्वोपरि चिंता होनी चाहिए। हम एक वैश्विक स्वास्थ्य संकट के बीच जो खेलों से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।"

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement