1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. इंडियन सुपर लीग: दिल्ली ने बेंगलुरु को 3-2 से हराकर चौंकाया

इंडियन सुपर लीग: दिल्ली ने बेंगलुरु को 3-2 से हराकर चौंकाया

इस जीत से दिल्ली के 16 मैचों से 15 अंक हो गए हैं और वह एक स्थान ऊपर उठते हुए 10 टीमों की अंक तालिका में आठवें स्थान पर पहुंच गई है। 

Bhasha Bhasha
Published on: February 18, 2019 7:48 IST
इंडियन सुपर लीग:...- India TV
इंडियन सुपर लीग: दिल्ली ने बेंगलुरु को 3-2 से हराकर चौंकाया 

नयी दिल्ली: डेनियल लालिमपुइया की दो गोल की मदद से खिताब की दौड़ से बाहर हो चुकी दिल्ली डायनामोज ने रविवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सत्र में प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी बेंगलुरू एफसी को 3-2 से शिकस्त दी। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गये इस मुकाबले में दिल्ली के लिए लालिमपुइया के अलावा उलीस डेविला ने गोल किया जिससे बेंगलुरु को मौजूदा सत्र मे तीसरी हार झेलनी पड़ी। बेंगलुरु के लिए बोइथांग होआकिप और सुनील छेत्री ने गोल दागा। 

इस जीत से दिल्ली के 16 मैचों से 15 अंक हो गए हैं और वह एक स्थान ऊपर उठते हुए 10 टीमों की अंक तालिका में आठवें स्थान पर पहुंच गई है। बेंगलुरू की टीम 16 मैचों से 31 अंक लेकर अब भी पहले स्थान पर है। 

दिल्ली को कुछ खोने का डर नहीं था लेकिन अंक तालिका में सम्मानजनक स्थिति के साथ सत्र को समाप्त करने को आतुर इस टीम ने नौवें मिनट में गोल कर बढ़त हासिल कर ली। उसके लिये यह गोल उलीस डेविला ने किया। इसके पांच मिनट बाद ही बोइथांग होआकिप ने गोल कर स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया जो पहले हाफ में बरकरार रहा। 

मैच के 59वें मिनट में भारतीय दिग्गज सुनील छेत्री स्थापन्न खिलाड़ी के तौर पर मैदान पर उतरे। उनके आते ही बेंगलुरू की टीम जोश से भर गई। छेत्री ने 72वें मिनट में जिस्को की मदद से गोल करते हुए बेंगलुरू को 2-1 से आगे कर दिया। 

बेंगलुरू की टीम हालांकि इस बढ़त को अधिक देर तक बरकरार नहीं रख सकी क्योंकि 77वें मिनट में गोल करते हुए लालिमपुइया ने स्कोर 2-2 कर दिया। इस गोल में नारायण दास ने उनकी मदद की। लालिमपुइया ने संधू को एंगुलकर शॉट पर छकाते हुए 80वें मिनट में एक और गोल कर दिल्ली को 3-2 की बढ़त दिला दी। इसके बाद दिल्ली के डिफेंडरों ने इस बढ़त को कायम रखा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड