Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दो बार के एशियाई पैरा खेल चैम्पियन शरद कुमार ने दान किए एक लाख रूपये

शरद ने 2014 एशियाई पैरा खेलों की टी42 वर्ग ऊंची कूद में स्वर्ण पदक जीता था और फिर उन्होंने इंडोनेशिया के जकार्ता में 2018 में टी42/63 वर्ग में भी शीर्ष स्थान हासिल किया था।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: March 29, 2020 16:39 IST
Sharad Kumar, Pandemic, SHARAD, Games, PM CARE FUND, lower limb deficiency, Prime Minister, Bihar, J- India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @SHARAD_KUMAR01 Sharad kumar

एशियाई पैरा खेलों में दो बार के ऊंची कूद चैम्पियन शरद कुमार ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिये प्रधानमंत्री राहत कोष में एक लाख रूपये दान में दिये। बिहार के 29 साल के खिलाड़ी ने ट्वीट किया, ‘‘मैंने कोविड-19 से निपटने के लिये प्रधानमंत्री केयर फंड में एक लाख रूपये का दान दिया है जो मेरी कमाई का एक प्रतिशत है। ’’ 

शरद ने 2014 एशियाई पैरा खेलों की टी42 वर्ग ऊंची कूद में स्वर्ण पदक जीता था और फिर उन्होंने इंडोनेशिया के जकार्ता में 2018 में टी42/63 वर्ग में भी शीर्ष स्थान हासिल किया था। वह 2017 विश्व पैरा चैम्पियनशिप के रजत पदकधारी हैं। 

इससे पहले मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और झारखंड के सौरव तिवारी ने भी राहत कोष में मदद की है। वहीं सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं के बाद बीसीसीआई ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपए दिए। 

क्रिकेटर्स के अलावा भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री राहत राहत में 5-5 लाख रुपए देकर मदद की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement