Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नस्लीय टिप्पणी के कारण द. अफ्रीका फुटबॉल टीम ने कोच को किया बर्खास्त

दक्षिण अफ्रीका की प्रीमियर फुटबॉल लीग की टीम चिप्पा युनाइटेड ने नस्लीय टिप्पणी के कारण बेल्जियम के अपने कोच को हटा दिया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 26, 2020 14:53 IST
Football- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Football

जोहान्सबर्ग| दक्षिण अफ्रीका की प्रीमियर फुटबॉल लीग की टीम चिप्पा युनाइटेड ने नस्लीय टिप्पणी के कारण बेल्जियम के अपने कोच को हटा दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, चिप्पा युनाइटेड ने बुधवार को बेल्जियम के लुक इयामाएल को कोच नियुक्त किया। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका फुटबाल संघ (एसएएफए) और स्थानीय सरकार ने इसकी आलोचना की।

इसी साल जुलाई में इयामाएल को तनजानिया टीम ने हटा दिया था क्योंकि कोच ने उनके समर्थकों को अनपढ़, बेवकूफ, कुत्ता और बंदर कहा था।

चिप्पा युनाइटेड ने बयान में कहा, "क्लब आधिकारिक तौर पर यह घोषणा करता है कि वह बेल्जियम के लुक इयामाएल की नियुक्ति को वापस लेता है। इयामाएल को कोच नियुक्त करने के बाद क्लब का काफी आलोचना हो रही है। इससे हमारे ब्रांड की ख्याति पर भी असर पड़ा है।"

यह भी पढ़ें-  MS Dhoni के रिटायरमेंट से लेकर विंडीज-इंग्लैंड के साहसी कदम तक कोरोना काल में ऐसे बीता साल 2020

क्लब ने कहा कि इयामाएल को हटाना उनकी नस्लभेद के खिलाफ अपनाई जाने वाली जीरो टॉलरेंस नीति का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : अजिंक्य रहाणे के कप्तान बनने के बाद बीसीसीआई ने किया नए उप कप्तान का ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement