Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

फर्राटा धावक दुती चंद का शानदार प्रदर्शन जारी, इंडियन ग्रां प्री में जीता 100 मीटर का गोल्ड मेडल

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाली भारत की महिला फर्राटा धाविका दुती चंद ने पांचवीं इंडियन ग्रां प्री में 100 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया।

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 17, 2019 8:42 IST
फर्राटा धावक दुती चंद...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES फर्राटा धावक दुती चंद का शानदार प्रदर्शन जारी, इंडियन ग्रां प्री में जीता 100 मीटर का गोल्ड मेडल

नई दिल्ली| वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाली भारत की महिला फर्राटा धाविका दुती चंद ने पांचवीं इंडियन ग्रां प्री में 100 मीटर स्पर्धा में शुक्रवार को स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया।

23 वर्षीय महिला फर्राटा धावक दुती ने पटियाला के नेताजी सुभाष नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (एनआईएस) में जारी प्रतियोगिता के 100 मीटर दौड़ में 11.42 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता।

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। साई ने दुती की इस सफलता के लिए उन्हें बधाई भी दी है। इसके अलावा केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी दुती को बधाई दी है।

तमिलनाडु की अर्चना सुसीनतरन ने 11.53 सेकेंड के समय के साथ रजत और मेजबान पंजाब की मानवीर कौर ने 12.28 सेकेंड के समय के साथ कांस्य पदक हासिल किया। 

दुती ने हाल में इटली के नापोली में खेले गए वल्र्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में महिलाओं की 100 मीटर स्पर्धा में 11.32 का समय निकाल स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। वह इस टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला धावक बनी थीं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement