Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यूरो कप के फाइनल में इंग्लैंड और इटली में होगी भिड़ंत, 55 साल का सूखा खत्म करना चाहेगी इंग्लिश टीम

इंग्लैंड के कोच गारेथ साउथगेट ने 2018 से ही युवा टीम विकसित की और अपने खिलाड़ियों को मेजर टूर्नामेंटों के लिए तैयार किया।

IANS Edited by: IANS
Updated on: July 12, 2021 19:36 IST
England, Euro  2020, Euro Cup final, Football, Sports - India TV Hindi
Image Source : GETTY England Football team 

इंग्लैंड की टीम जब रविवार को यूरो कप 2020 के फाइनल मुकाबले में इटली का सामना करने उतरेगी तो उसकी नजरें अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल के किसी बड़े टूर्नामेंट में अपना 55 साल का खिताबी सूखा खत्म करने पर टिकी होगी। इंग्लैंड ने आखिरी बार 1966 में वेंब्ले स्टेडियम में जर्मनी को 4-2 से हराकर विश्व कप जीता था।

इंग्लैंड ने डेनमार्क को सेमीफाइनल में 2-1 से हराने के साथ ही सेमीफाइनल में अपने हार के तिलस्म को तोड़ा। इंग्लैंड को 1990 और 2018 विश्व कप और 1996 के यूरोपियन चैंपिशनशिप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें-  द हंड्रेड टूर्नामेंट से एलिसे पेरी ने वापस लिया अपना नाम

इंग्लैंड के कोच गारेथ साउथगेट ने 2018 से ही युवा टीम विकसित की और अपने खिलाड़ियों को मेजर टूर्नामेंटों के लिए तैयार किया।

इंग्लैंड ने अपने अभियान की शुरूआत अच्छे से की और ग्रुप चरण में बेहतरीन प्रदर्शन किया। इंग्लैंड ने अंतिम-16 में जर्मनी को 2-0 से और क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन को 4-0 से पराजित किया।

यह भी पढ़ें- श्रीलंकाई क्रिकेटर आया कोरोना की चपेट में, भारत-लंका सीरीज पर छाए काले बादल

डेनमार्क की टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड के लिए कड़ी प्रतिद्वंद्वी थी। हालांकि, उस पेनल्टी पर अभी भी विवाद चल रहा है जिसमें केन ने विजयी गोल दागा था। लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि पहले कठिन 45 मिनट के बाद इंग्लैंड की टीम बेहतर बनकर उभरी।

अब इंग्लैंड की टीम के पास इतिहास रचने का मौका है और इसकी उम्मीद कम है कि साउथगेट अंतिम एकादश में काफी परिवर्तन करेंगे। दूसरी ओर इटली की टीम है जिसने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और कोच रोबटरे मैनकिनी की टीम ने डिफेंसिव गेम खेला है।

वहीं इस महामुकाबले के लिए उत्तर प्रदेश राज्य की पुलिस ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इंग्लैंड और इटली को शुभकामनाएं दी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement