Thursday, April 25, 2024
Advertisement

EPL : आर्सनल ने तोड़ा लिवरपूल का एक सत्र में सर्वाधिक अंक हासिल करने का सपना, 2-1 से दी मात

खिताब जीतने के बाद लिवरपूल की निगाहें मैनचेस्टर सिटी के 100 अंक के रिकार्ड तक पहुंचने या उससे आगे निकलने पर लगी थी लेकिन अब वह ऐसा नहीं कर पाएगा। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 16, 2020 10:26 IST
EPL: Liverpool lost to Arsenal, broken Manchester City record breaking dream- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES EPL: Liverpool lost to Arsenal, broken Manchester City record breaking dream

लंदन। लिवरपूल इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) ट्राफी पहले ही अपने नाम पर सुनिश्चित कर चुका है लेकिन बुधवार को यहां आर्सनल के हाथों 2-1 से हार से उसका मैनचेस्टर सिटी का एक सत्र में सर्वाधिक अंक हासिल करने का रिकार्ड अपने नाम करने का सपना टूट गया। लिवरपूल 30 साल में पहली बार अपने नाम पर खिताब पक्का कर चुका था लेकिन उसकी निगाह मैनचेस्टर सिटी के 100 अंक के रिकार्ड तक पहुंचने या उससे आगे निकलने पर लगी थी लेकिन अब वह ऐसा नहीं कर पाएगा। 

सैडियो माने ने 20वें मिनट में गोल करके लिवरपूल को बढ़त दिलायी लेकिन आर्सनल के अलेक्सांद्र लकाजेटे ने 32वें मिनट में बराबरी का गोल दाग दिया। इसके 12 मिनट बाद रीस नेल्सन ने दूसरा गोल किया जो निर्णायक साबित हुआ। 

लिवरपूल के कोच जर्गेन क्लॉप ने कहा,‘‘हम सभी इंसान है। मैं इतनी सकारात्मक चीजों में से कोई नकारात्मक चीज नहीं निकाल सकता। हम सत्र में काफी पहले चैंपियन बन गये थे। हमारे खिलाड़ियों ने इस सत्र में बेजोड़ प्रदर्शन किया और उनसे यह उपलब्धि कोई छीन नहीं सकता।’’ 

लिवरपूल अपने पिछले दो मैचों में केवल एक अंक हासिल कर पाया। उसे बर्नले ने भी 1-1 से बराबरी पर रोका था। आर्सनल के हाथों हार उसकी इस सत्र में केवल तीसरी पराजय है। उसके अब 93 अंक हैं और बाकी बचे दो मैचों में जीत दर्ज करने पर भी वह 99 अंक तक ही पहुंच सकता है। इस बीच मैनचेस्टर सिटी ने डेविड सिल्वा (छठे) और गैब्रियल जीसस (39वें मिनट) के गोल की मदद से बोर्नमाउथ को 2-1 से हराया। 

ये भी पढ़ें - जब गैरी कर्स्टन को एंट्री ना मिलने पर धोनी ने कैंसिल कर दिया था टीम इवेंट, कहा था 'ये मेरे लोग हैं'

पराजित टीम की तरफ से डेविड ब्रूक्स ने 88वें मिनट में गोल किया। खेल पंचाट के फैसले के बाद यूरोपीय चैंपियनशिप में खेलने का अधिकार फिर से पाने वाले मैनचेस्टर सिटी के 75 अंक हो गये हैं। उसके और लिवरपूल के बीच 18 अंक का अंतर रह गया है। 

अन्य मैचों में टोटैनहैम ने हैरी केन (60वें और 90वें मिनट) के दो गोल की बदौलत न्यूकास्टल को 3-1 से हराकर यूरोपा लीग के लिये क्वालीफाई करने की उम्मीदें बरकरार रखी। 

इस जीत से टोटैनहैम के 55 अंक हो गये हैं और वह सातवें स्थान पर पहुंच गया है। केन ने अपने क्लब करियर में गोल संख्या 200 के पार पहुंचा दी है। 

टोटैनहैम की तरफ से पहला गोल सोन हियुंग मिन ने किया। वोल्वरहैम्पटन और बर्नले के बीच खेला गया एक अन्य मैच 1-1 से ड्रा रहा। वोल्वरहैम्पटन रॉल जिमीनेज के 76वें मिनट में किये गये गोल से जीत की तरफ बढ़ रहा था लेकिन क्रिस वुड के दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम के छठे मिनट में किये गये गोल से वह तीन अंक हासिल नहीं कर पाया। 

वोल्वरहैम्पटन के अब 56 अंक हैं तथा वह चौथे और पांचवें नंबर पर काबिज लीस्टर सिटी और मैनचेस्टर यूनाईटेड से तीन अंक पीछे छठे स्थान पर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement