Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

यूरो 2020: डेनमार्क ने चेक गणराज्य को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

ट्रिक स्किक ने दूसरे हाफ की शुरूआत में 49वें मिनट में बढ़त को कम कर दिया, लेकिन अंतत: डेनमार्क जीत हासिल करने में सफल रहा।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 04, 2021 8:12 IST
Euro 2020: Denmark beat Czech Republic 2-1, book spot in semifinals- India TV Hindi
Image Source : AP Euro 2020: Denmark beat Czech Republic 2-1, book spot in semifinals

बाकू (अजरबैजान)। 1992 यूरो चैंपियन डेनमार्क ने शनिवार रात यहां क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य को 2-1 से हराकर यूरोपीय चैंपियनशिप-यूरो 2020 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। डेनमार्क के लिए थॉमस डेलाने ने 5वें मिनट में और कैस्पर डोलबर्ग ने 42वें मिनट में गोल किया। पैट्रिक स्किक ने दूसरे हाफ की शुरूआत में 49वें मिनट में बढ़त को कम कर दिया, लेकिन अंतत: डेनमार्क जीत हासिल करने में सफल रहा।

डेनमार्क के पास गेंद पर कम कब्जा था।चेक गणराज्य ने 55 प्रतिशत समय तक गेंद पर कब्जा बनाए रखा जबकि डेन टीम सिर्फ 45 प्रतिशत समय तक गेंद पर कब्जा बनाए रख सकी। डेन टीम के निशाने पर हालांकि अधिक शॉट थे। चेक गणराज्य के खाते में पांच शॉट आए जबकि डेनिश टीम ने सात मौकों पर शॉट लगाए।

सेमीफाइनल में पहुंचना उत्तरी यूरोपीय लोगों के लिए सुखद: आश्चर्य की बात है, जिन्होंने टूर्नामेंट के शुरूआती चरण में कठिन समय से पार पा लिया था।

उनके स्टार खिलाड़ी क्रिश्चियन एरिक्सन की फिनलैंड के खिलाफ शुरूआती मैच में पिच पर कार्डियक अरेस्ट से लगभग मृत्यु हो गई थी लेकिन वह बच गए। वे पहले दो मैच भी हार गए थे। फिनलैंड के खिलाफ डेनिश टीम को 0-1 और बेल्जियम के खिलाफ 1-2 से हार मिली थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement