1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. यूरो 2020: रोनाल्डो प्री-क्वॉर्टर फाइनल में मिली हार से हुए निराश, बोले- हम विश्व कप जीतने की कोशिश करेंगे

यूरो 2020: रोनाल्डो प्री-क्वॉर्टर फाइनल में मिली हार से हुए निराश, बोले- हम विश्व कप जीतने की कोशिश करेंगे

रोनाल्डो जब मैदान से बाहर निकल रहे थे तब बेल्जियम के अनुभवी खिलाड़ी रोमेलू लुकाकु ने उन्हें गले लगाया।

Bhasha Bhasha
Published on: June 28, 2021 19:24 IST
euro 2020: disappointed cristiano ronaldo aims for 2022...- India TV Hindi
Image Source : GETTY euro 2020: disappointed cristiano ronaldo aims for 2022 world cup after losing pre quarterfinal match

पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूरो 2020 फुटबॉल प्रतियोगिता में रविवार को प्री-क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में बेल्जियम से हार के बाद निराशा में आर्म बैंड नीचें फेंक दिया और दुखी मन से मैदान से बाहर निकले।

बेल्जियम ने गत चैम्पियन टीम को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट से उसका सफर खत्म किया। मैच की अंतिम सीटी बजते ही रोनाल्डो की निराशा स्पष्ट दिख रही थी। उन्होंने कप्तान का ‘आर्म बैंड’ नीचे फेंक दिया था।

रोनाल्डो जब मैदान से बाहर निकल रहे थे तब बेल्जियम के अनुभवी खिलाड़ी रोमेलू लुकाकु ने उन्हें गले लगाया, दोनों ने कुछ बात-चीत की और फिर मैदान से बाहर निकल गये। वह उस समय ज्यादा बातचीत नहीं करना चाहते थे।

रोनाल्डो टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए खिताब का बचाव करना चाहते थे लेकिन अब यह संभव नहीं होगा। रोनाल्डो को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल का रिकार्ड बनाने के लिये केवल एक गोल की जरूरत थी। वह ईरान के स्ट्राइकर अली देई के 109 गोल की बराबरी के साथ इस मैच में उतरे थे लेकिन वह मैच में एक भी गोल नहीं कर सके।

रोनाल्डो मौजूदा सत्र में क्लब और राष्ट्रीय टीम के लिए 40 से अधिक गोल कर चुके है लेकिन यह उनकी काबिलियत से कम है।

वह मौजूदा सत्र में युवेंटस के साथ इटली की शीर्ष घरेलू लीग का खिताब जीतने में भी विफल रहे।

उन्होंने टूर्नामेंट में शानदार शुरूआत की और शुरूआती तीन मैचों में पांच गोल किये। अंतिम-16 मुकाबले में भी अगर वह गोल करने में सफल रहते तो विश्व रिकार्ड कायम करने के साथ टूर्नामेंट में उनकी टीम के पास आगे बढ़ने का मौका भी होता।

पुर्तगाल की टीम 2016 में यूरो खिताब जीतने के बाद 2018 के विश्व कप में भी प्री-क्वॉर्टर फाइनल में हार गयी थी। टीम ने इस दौरान सिर्फ एक खिताब नेशंस लीग (2019) में जीता था।

पुर्तगाल के कोच फर्नांडो सांतोस ने कहा, "यह (यूरो 2020 में हार) हमारे लिए एक बड़ी निराशा है क्योंकि हमें विश्वास था कि हम जीत सकते हैं, जैसा कि हमने 2016 में किया था।"

उन्होंने कहा, "लेकिन आगे कई चीजें हैं। हम 2018 में भी बाहर हो गये थे लेकिन फिर 2019 में हमने नेशंस लीग जीती। अब हम विश्व कप (2022) जीतने की कोशिश करेंगे।"

रोनाल्डो तब तक 37 वर्ष के हो जाएंगे और इस बात की काफी संभावना है कि वह सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय गोल का रिकॉर्ड तोड़ चुके होंगे। वह हालांकि मौजूदा सत्र की निराशा को पीछे छोडना चाहेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X