Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

रियल मेड्रिड के मिडफील्डर वेलवेर्दे ने जिदान को दिया अपनी सफलता का श्रेय

स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के मिडफील्डर फेडरिको वेलवेर्दे ने क्लब में अपने अंदर आत्मविश्ववास जगाने का श्रेय कोच जेनेदिन जिदान को दिया है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: April 19, 2020 14:35 IST
रियल मेड्रिड के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES रियल मेड्रिड के मिडफील्डर वेलवेर्दे ने जिदान को दिया अपनी सफलता का श्रेय 

मोंटेवीडियो| स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के मिडफील्डर फेडरिको वेलवेर्दे ने क्लब में अपने अंदर आत्मविश्ववास जगाने का श्रेय कोच जेनेदिन जिदान को दिया है। उरुग्वे के खिलाड़ी वेलवेर्दे 2018-19 के पहले पूरे सीजन में क्लब के लिए 25 मैच खेले थे। इस सीजन में वह 32 मैच खेल चुके हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वेलवेर्दे ने इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान अपने देश के प्रशसंकों से बातचीत करते हुए कहा, "अन्य कोच की तरह ही वह भी आपको आत्मविश्वास देते हैं।" जिदान को इतिहास का सबसे बेस्ट मिडफील्डरों में से एक माना जाता है। वह अपनी कप्तानी में फ्रांस को 1998 में विश्व कप और 2000 में यूरोपियन चैंपियनशिप का खिताब जिता चुके हैं।

वह रियल मेड्रिड को 2016, 2017 और 2018 में लगातार तीन बार यूईएएफए चैंपियंस लीग का खिताब जिताने वाले पहले कोच हैं। वेलवेर्दे ने कहा, "हर कोई उनका बहुत सम्मान करता है क्योंकि वह कोच होने के अलावा एक विश्वस्तरीय लेजेंड भी हैं।"

उन्होंने कहा, "आपको ध्यान रखना होगा कि वह आपको क्या बताते हैं। एक मैच में कभी कभी वह आपको कुछ बदलने या आपको सुझाव के लिए कहेंगे। अगर वह आपकी आलोचना करते हैं तो आपको सुनना होगा और कोशिश करनी होगी आप इससे बेहतर करें।" 21 साल के वेलवेर्दे उरुग्वे के लिए अब तक 20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने क्लब के अपने साथियों लुका मोडिक, कासीमीरो और टॉनी क्रूस की भी तारीफ की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement