Friday, May 10, 2024
Advertisement

लीग मैचों में 5 सब्सटीट्यूट खिलाड़ियों को मंजूरी दे सकती है फीफा - निकोला रिज्जोली

कोविड-19 के बाद गर्मी के माहौल और व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए फीफा की कोशिश लीग मैचों में पांच सब्सटीट्यूट खिलाड़ी के नियम को मंजूरी देने की है।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 07, 2020 17:53 IST
FIFA- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES FIFA

रोम| इटली रेफरी फेडरेशन के अध्यक्ष निकोला रिज्जोली ने कहा है कि कोविड-19 के बाद गर्मी के माहौल और व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए फीफा की कोशिश लीग मैचों में पांच सब्सटीट्यूट खिलाड़ी के नियम को मंजूरी देने की है।

रिज्जोली ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "मुझे लगता है कि फीफा पांच सब्सटीट्यूट खिलाड़ियों को मंजूरी दे सकती है। ऐसे समय में जहां एक के बाद एक मैच हैं और तापमान ज्यादा है, हमें एक दूसरे की मदद करने के लिए आगे आना होगा।"

यूरोप में कई लीगों ने समय से पहले सीजन खत्म कर दिया है वहीं कई लीगों ने साफ कर दिया है कि वह सीजन पूरा करना चाहती हैं।

ये भी पढ़ें - कोरोना महामारी के बीच सर्बिया और क्रोएशिया की फुटबाल लीग जल्द होगी शुरू

रिज्जोली ने कहा है कि मेडिकल संबंधी नियमों के साथ ही लीगों का आयोजन किया जा सकता है। उन्होंने कहा, "हमें अलग तरीके से व्यवहार करने की जरूरत है, इसमें सोशल डिस्टेसिंग भी शामिल है, ताकि हम जोखिम लेने से बच सकें।"

उन्होंने कहा, "हम जोखिम को कम करने की कोशिश कर रहे हैं। आमतौर पर वीएआर बूथ पर चार लोग होते हैं लेकिन इनकी संख्या घटा कर तीन कर दी जाएगी। सभी मास्क पहने होंगे और ग्लव्ज भी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement