Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

FIFA U-17 महिला विश्व कप 2020 ने ‘फुटबॉल फार आल’ कार्यक्रम किया लॉन्च

फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप की आयोजन समिति ने शुक्रवार को 'फुटबाल फॉर ऑल' कार्यक्रम की शुरुआत की।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 29, 2020 8:42 IST
FIFA U-17 महिला विश्व कप 2020...- India TV Hindi
Image Source : FIFA FIFA U-17 महिला विश्व कप 2020 ने ‘फुटबॉल फार आल’ कार्यक्रम किया लॉन्च 

नई दिल्ली| फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप की आयोजन समिति ने शुक्रवार को 'फुटबाल फॉर ऑल' कार्यक्रम की शुरुआत की। राष्ट्रीय राजधानी के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एनजीओ, फुटबाल अकादामियों, विद्यालयों से आए तकरीबन 300 से ज्यादा बच्चों ने 'किक ऑफ द ड्रीम्स' फुटबाल उत्सव में हिस्सा लिया। यहां तमाम तरह की गतिविधियां हुईं जिनमें 5 वर्सेज 5 फुटबाल चैलेंज ने सभी का ध्यान खींचा जिसमें माई एंजेल्स अकादमी ने टूर्नामेंट अपने नाम किया। 

अंडर-17 विश्व कप की स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) की टूर्नामेंट निदेशक रोमा खन्ना ने कहा, "फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप के आयोजन से हम ज्यादा से ज्यादा बच्चों, खासकर लड़कियों को खेल के प्रति प्रेरित करना चाहते हैं ताकि वह इस शानदार खेल को अपनाएं। इसके लिए हमें मानसिकता बदलनी होगी। इस तरह के उत्सव आयोजित करने के पीछे का मकसद होता है कि इनमें बच्चे आएं और खेल का आनंद लें तथा महिला फुटबाल के बारे में जानें।"

किक ऑफ द ड्रीम्स फुटबाल उत्सव पूरे देश में आयोजित किया जाएगा। भारत में इसी साल दो से 21 नवंबर के बीच फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप का आयोजन होना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement