Friday, March 29, 2024
Advertisement

कोविड 19 के कारण रद्द हुए फीफा अंडर-17 और अंडर-20 विश्व कप

फीफा अंडर-17 और अंडर-20 विश्व कप कोविड-19 के कारण रद्द कर दिए गए हैं। विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था फीफा ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 25, 2020 12:56 IST
FIFA- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES FIFA

ज्यूरिख| फीफा अंडर-17 और अंडर-20 विश्व कप कोविड-19 के कारण रद्द कर दिए गए हैं। विश्व फुटबाल की नियामक संस्था फीफा ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। इन दोनों विश्व कप की मेजबानी क्रमश: इंडोनेशिया और पेरू को करनी थी, लेकिन अब इन दोनों देशों को 2023 संस्करण की मेजबानी दे दी गई है।

फीफा ने बयान में कहा, "यह इसलिए किया गया है कि वैश्विक स्थिति एक स्तर तक सामान्य नहीं हो रही है जिससे दोनों टूर्नामेंट्स की मेजबानी चुनौतीपूर्ण हो रही है, साथ ही क्वालीफिकेशन प्रक्रिया भी मुश्किल हो रही है।"

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की 'Playing XI' में हुए 4 बड़े बदलाव, 2 नए खिलाड़ी करेंगे डेब्यू

इससे पहले फरवरी-2021 में भारत में होने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप भी रद्द कर दिया गया था। यह टूर्नामेंट वैसे 2020 में होना था लेकिन कोविड के कारण इसे अगले साल फरवरी तक स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद इसे रद्द कर दिया गया। भारत अब 2022 संस्करण की मेजबानी करेगा।

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : जडेजा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, टीम इंडिया की 'Playing XI' में बना सकते हैं जगह 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement