Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

फीफा विश्व कप 2018 : पहले क्वॉर्टर फाइनल में आमने-सामने होंगे फ्रांस-उरुग्वे

आत्मविश्वास से भरी दोनों टीमों के बीच की जंग रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 06, 2018 17:06 IST
लुइस सुआरेज- India TV Hindi
लुइस सुआरेज

निझनी नोवोगोरोड (रूस): फीफा विश्व कप के 21वें सीजन के पहले क्वार्टर फाइनल में आज उरुग्वे का सामना निझनी नोवोगोरोड स्टेडियम फ्रांस से होगा। यह मैच एक तरीके से दोनों टीमों के मजबूत डिफेंस की परीक्षा होगी। आत्मविश्वास से भरी दोनों टीमों के बीच की जंग रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।

उरुग्वे के लिए सबसे बड़ी चिंता यह है कि पुर्तगाल के खिलाफ दो गोल करने वाले उसके स्ट्राइकर एडिसन कावानी चोटिल हैं। प्री-क्वार्टर फाइनल में उन्हें चोट लग गई थी और इसलिए उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। वह क्वार्टर फाइनल में खेलेंगे या नहीं इस पर अभी संदेह है।

कावानी के न होने से उरुग्वे को एक नुकसान यह भी है कि टीम के सबसे बड़े खिलाड़ी लुइस सुआरेज का असरदार जोड़ीदार मैच में नहीं होगा जो सुआरेज को कमजोर भी कर सकता है। 

सुआरेज को इस मैच में किस का साथ मिलेगा यह देखना होगा। उरुग्वे की ताकत उसका कसा हुआ डिफेंस है जिसने रोनाल्डो जैसे खिलाड़ी को पेनाल्टी एरिया में जाने के लिए तरसा दिया था। इस डिफेंस पर एंटोनी ग्रीजमैन, कीलियन म्बाप्पे, पॉल पोग्बा, एनगोलो कांते को रोकने की चुनौती होगी। 

वहीं फ्रांस के डिफेंस ने मैसी जैसे खिलाड़ी को बांधे रखा हालांकि वो एक गोल कर गए थे लेकिन उसके बाद वह खुलकर नहीं खेल पाए। फ्रांस में सैमुएल उम्तिति, राफेल वरान के ऊपर उरुग्वे के अटैक को रोकना टेढ़ी खीर साबित हो सकता है। 

फ्रांस: गोलकीपर : लोरिस, स्टीव मन्दंदा, अल्फोन्स एरोओला। 

डिफेंडर: लुकास हर्नान्डेज, प्रेसनेल किम्पेम्बे, बेंजामिन मेन्डी, बेंजामिन पावर्ड, आदिल रामी, जिब्रिल सिदीबे, सैमुअल उम्तीती, राफेल वरान। 

मिडफील्डर: एनगोलो कान्ते, ब्लेस मातुइदी, स्टीवन एंजोंजी, पॉल पोग्बा, कोरेंटिन टोलिसो। 

फॉरवर्ड: ओउस्मान डेम्बेले, नाबिल फकीर, ओलिवियर जीरू, एंटोनी ग्रीजमैन, थॉमस लेमार, कीलियन एम्बाप्पे, फ्लोरियन थौविन। 

उरुग्वे: 

गोलकीपर: मार्टिन कम्पाना, फनाडरे मुस्लेरा, मार्टिन सिल्वा। 

डिफेंडर: मार्टिन सेसेरस, सेबेस्टियन कोएट्स, जोस मारिया गिमेंज, डिएगो गोडिन, मेक्सिमिलियानो पीयरा, गेस्टन सिल्वा, गुइलेरमो वरेला। 

मिडफील्डर: जिर्योजियन डी एरास्कीटा, रोड्रिगो बेंटाकुर, डिएगो लेक्जेल्ट, नाहितन नांदेज, क्रिस्टियन रोड्रिगेज, कार्लोस सांचेज, लुकास टोरीयरा, मेटियास वेसीनो, जोनाथन यूरेताविस्कय।

फॉरवर्ड: एडिसन कवानी, मेक्सिमिलियानो गोमेज, लुइज सुआरेज, क्रिस्टियन स्टॉनी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement