Friday, April 19, 2024
Advertisement

कोविड-19 के कारण फीफा विश्व कप 2022 एशिया क्वालीफायर्स स्थगित

कोविड-19 महामारी के कारण 2022 फीफा विश्व कप और 2023 एएफसी एशियाई कप के लिए एशिया में होने वाले आगामी क्वालीफाइंग मैचों को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: August 12, 2020 16:22 IST
Football- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@INDIANFOOTBALL Football

कुआलालम्पुर| कोविड-19 महामारी के कारण 2022 फीफा विश्व कप और 2023 एएफसी एशियाई कप के लिए एशिया में होने वाले आगामी क्वालीफाइंग मैचों को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

एएफसी ने बुधवार को एक बयान में कहा, "कई देशों में वर्तमान कोविड-19 स्थिति को देखते हुए, फीफा और एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) ने संयुक्त रूप से फैसला किया है कि फीफा विश्व कप कतर 2022 और एएफसी एशियाई कप चीन 2023 के लिए आगामी क्वालीफाइंग मैच, जोकि मुल रूप से अक्टूबर और नवंबर 2020 में अंतरराष्ट्रीय मैच विंडों के दौरान होने थे, उसे अब 2021 में पुनर्निर्धारित की जाएगी।"

एएफसी ने कहा, " सभी भागीदारों की स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फीफा और एएफसी साथ में मिलकर काम करना जारी रखेंगे ताकि इन क्षेत्रों में महामारी की स्थिति पर निगरानी का काम सुचारू तौर पर चलता रहे। साथ ही अगली तारीखों पर भी काम करना बाकी है जो फिलहाल तय नहीं की गई हैं।"

परिसंघ ने साथ ही कहा कि दो टूर्नामेंट के क्वालीफाइंग मैचों के अगले राउंड की तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement