1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ईस्ट बंगाल और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी समेत ISL के पांच क्लब AIFF से लाइसेंस लेने में विफल रहे

ईस्ट बंगाल और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी समेत ISL के पांच क्लब AIFF से लाइसेंस लेने में विफल रहे

एफसी गोवा, एटीके मोहन बागान, बेंगलुरु एफसी, जमशेदपुर एफसी, चेन्नईयिन एफसी और मुंबई सिटी एफसी ने 2020-21 सत्र के लिए एएफसी और राष्ट्रीय लाइसेंस सफलतापूर्वक हासिल कर लिये है।   

Bhasha Bhasha
Published on: November 16, 2020 19:25 IST
Five ISL clubs including East Bengal and Northeast United FC failed to get license from AIFF- India TV Hindi
Image Source : EAST BENGAL Five ISL clubs including East Bengal and Northeast United FC failed to get license from AIFF

दिल्ली। इंडियन सुपर लीग के पांच क्लब एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) और राष्ट्रीय लाइसेंसिंग मानदंडों को पूरा करने में विफल रहे हैं और अब शुक्रवार को शुरू होने वाली इस लीग में भाग लेने के लिए उन्हें फैसले के खिलाफ अपील करनी होगी या एआईएफएफ (अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ) से छूट लेनी होगी। 

ओडिशा एफसी, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी, केरल ब्लास्टर्स, हैदराबाद एफसी और इस लीग की नई टीम स्पोर्टिंग क्लब ईस्ट बंगाल को एआईएफएफ द्वारा एएफसी और राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भागीदारी के लिए जरूरी लाइसेंस नहीं दिया है। 

ये भी पढ़ें - भारत के खिलाफ जो बर्न्स से पारी की शुरूआत चाहते हैं टिम पेन

एफसी गोवा, एटीके मोहन बागान, बेंगलुरु एफसी, जमशेदपुर एफसी, चेन्नईयिन एफसी और मुंबई सिटी एफसी ने 2020-21 सत्र के लिए एएफसी और राष्ट्रीय लाइसेंस सफलतापूर्वक हासिल कर लिये है। 

लाइसेंस हासिल करने में विफल रहने वाले ये पांच क्लब एआईएफएफ की क्लब लाइसेंसिंग समिति के खिलाफ अपील कर सकती है या फिर वे इस समिति से छूट देने की मांग कर सकते है। 

एआईएफएफ के लीगों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनंदो धर ने पीटीआई-भाषा से कहा,‘ये पांच क्लब अगर आईएसएल में भाग लेना चाहते है तो उन्हें इस फैसले के खिलाफ अपील करनी होगी या फिर इसके लिये छूट देने की मांग करनी होगी।’’ 

ये भी पढ़ें - अर्जेंटीना और बार्सिलोना के दिग्गज फुटबॉलर मैस्केरानो से संन्यास की घोषणा की

कोई क्लब अगर एएफसी लाइसेंस हासिल करने में विफल रहता है तो वह आईएसएल से क्वालीफाई करने के बाद भी एएफसी चैंपियंस लीग और एएफसी कप में भाग नहीं ले सकता है। 

ऐसा हर साल होता है जब कुछ क्लब लाइसेंस हासिल करने में विफल रहते है, लेकिन वे इसके लिए छूट की मांग करते है। मौजूदा 2020-21 सत्र के लिए राष्ट्रीय और एएफसी क्लब लाइसेंस के लिए 19 टीमों ने आवेदन किये थे जिसमें से आठ क्लब आई-लीग के है। 

आई-लीग क्लबों के लाइसेंस पर बाद में विचार किया जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड