Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आत्मविश्वास से भरपूर भारतीय फुटबॉल टीम का मजबूत यूएई से होगा सामना

आत्मविश्वास से भरपूर भारतीय फुटबॉल टीम का दूसरे अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मुकाबले में सोमवार को मजबूत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से सामना होगा। 

IANS Reported by: IANS
Published on: March 29, 2021 7:21 IST
आत्मविश्वास से भरपूर...- India TV Hindi
Image Source : AIFF आत्मविश्वास से भरपूर भारतीय फुटबॉल टीम का मजबूत यूएई से होगा सामना

दुबई| आत्मविश्वास से भरपूर भारतीय फुटबॉल टीम का दूसरे अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मुकाबले में सोमवार को मजबूत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से सामना होगा। भारत ने पहले मुकाबले में ओमान के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला था। अब उसका सामना यहां जाबेल स्टेडियम में यूएई से होगा जो विश्व रैंकिंग में भारतीय टीम से काफी आगे है।

रैंकिंग के अनुसार भारत 104 जबकि यूएई 74 और ओमान 81वें स्थान पर है। आखिरी बार भारत का यूएई से मुकाबला 2019 में एएफसी एशिया कप में हुआ था जहां भारत को 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी।

भारत ने ओमान के खिलाफ टीम में डेब्यू करने वाले 10 खिलाड़ियों को जगह दी थी। भारत का नवंबर 2019 के बाद यह पहला मैच था जिसमें भारत को फीफा रैंकिंग में 23वें स्थान ज्यादा की टीम से भिड़ना था।

टीम के मुख्य कोच इगोर स्टीमाक ने कहा, "दूसरे हॉफ में हमने सोचा कि डरने की कोई जरूरत ही नहीं है। ओमान और यूएई दोनों मजबूत टीमें हैं जब आप शीर्ष 100 टीमों के खिलाफ खेलते हैं जहां रैंकिंग में 25-30 स्थानों का फर्क होता है तो यह मुकाबला काफी अहम हो जाता है। अभी भी यूएई और हमारी टीम में बड़ा फासला है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप नतीजे प्राप्त नहीं कर सकते।"

उन्होंने कहा, "हमारे खिलाड़ियों को समझना होगा कि यह आईएसएल नहीं है जहां गेंद को कंट्रोल करने के लिए आपके पास मध्य में काफी समय होता है। यह आपको जल्दी करना पड़ता है क्योंकि गेंद को कंट्रोल करने के लिए ज्यादा वक्त नहीं होता है।"

IND v ENG, 3rd ODI : विराट कोहली ने एक हाथ से कैच पकड़कर किया हर किसी को हैरान, देखें वीडियो

टीम को गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने कहा, "टीम में कई युवा खिलाड़ी आए हैं जो काफी अच्छा संकेत है। आपने कहां देखा होगा कि किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में 10 डेब्यू करने वाले खिलाड़ी खेल रहे हैं। यह दर्शाता है कि देश में खेल किस तरह बदल रहा है। पिछले मैच में सभी ने ओमान के खिलाफ अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला। इसका अनुभव इन्हें बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद करेगा।"

उन्होंने कहा, "अंतरराष्ट्रीय स्तर पर या किसी भी टीम के खिलाफ हमें शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहने की जरूरत है। यूएई की भी शारीरिक टीम है। हम जितनी कम गलती करेंगे, मैच जीतने के हमारे मौके उतने बढ़ेंगे। जो टीम कम गलती करती है उसे जीत मिलती है।"

IND vs ENG : शार्दुल ठाकुर को मैन ऑफ द मैच और भुवी को मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड ना मिलने से हैरान हैं कोहली

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement