Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs ENG : शार्दुल ठाकुर को मैन ऑफ द मैच और भुवी को मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड ना मिलने से हैरान हैं कोहली

इस मैच में नाबाद 96 रन बनाने वाले सैम कुर्रन को मैन ऑफ द मैच जबकि सीरीज में सबसे अधिक 218 रन बनाने वाले जॉनी बेयरस्टो को मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 28, 2021 23:30 IST
Virat Kohli surprised by Shardul Thakur not receiving Man of the Match and Bhuvneshar for Man of the- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli surprised by Shardul Thakur not receiving Man of the Match and Bhuvneshar for Man of the Series Award

इंग्लैंड को तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले में भारत ने 7 रनों से हराकर तीन मैच की वनडे सीरीज में 2-1 से कब्जा कर लिया है। इस जीत के साथ भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में जीत के साथ अंत किया। भारत ने इस मैच में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 330 रन का लक्ष्य रखा था, एक समय ऐसा था जब इंग्लैंड के 7 विकेट 200 रन पर गिर गए थे। तब सैम कुर्रन ने 95 रन की पारी खेलकर मैच को रोमांचक बना दिया। मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि जब दो सर्वश्रेष्ठ टीमें एक दूसरे से भिड़ती है तो रोमांचक मुकाबला देखने को मिलता है।

IND v ENG 3rd ODI : शार्दुल-भुवी की गेंदबाजी से पस्त हुआ इंग्लैंड, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

कोहली ने कहा "जब दो सर्वश्रेष्ठ टीमें एक दूसरे से भिड़ती है तो रोमांचक मैच देखने को मिलता है। कोई भी मैच नहीं छोड़ना चाहता और सैम कुर्रन ने आज अच्छी पारी खेली और अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। हालांकि, हमारे गेंदबाजों ने विकेट चटकाए, लेकिन हार्दिक और नट्टू के मैच खत्म करने से पहले मैच हमसे दूर चला गया था।"

इस मैच से भारतीय खिलाड़ियों ने कई कैच टकपाए जिससे कप्तान कोहली काफी निराश दिखे। कोहली ने कहा कि खिलाड़ियों ने जो कैच छोड़े मैं उससे काफी निराश हूं। आप जितने कैच छोड़ेंगे मैच में आप उतना नीचे जाते रहेंगे और कई बार यह कैच महंगे पड़ सकते हैं। हमारे इंटेंट और बॉडी लैंग्वेज में किसी भी तरह की कमी नहीं थे। आखिरकार हम मैच जीत गए।

IND v ENG, 3rd ODI : विराट कोहली ने एक हाथ से कैच पकड़कर किया हर किसी को हैरान, देखें वीडियो

इस मैच में नाबाद 95 रन बनाने वाले सैम कुर्रन को मैन ऑफ द मैच जबकि सीरीज में सबसे अधिक 218 रन बनाने वाले जॉनी बेयरस्टो को मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला। भारतीय कप्तान विराट कोहली इस बात से हैरान दिखे कि यह अवॉर्ड क्रमश: शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार को क्यों नहीं मिले।

IPL 2021 के लिए दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग भारत रवाना

कोहली ने कहा "मैं हैरान हूं कि शार्दुल ठाकुर मैन ऑफ द मैच और भुवी मैन ऑफ द सीरीज नहीं है। विपरीत परिस्थितियों में इन्हें अच्छी बॉलिंग का श्रेय जाता है। प्रसिद्ध और क्रुणाल प्रभावशाली थे, लेकिन शुरुआत में विकेट गिरने के बावजूद अंतिम ओवरों में हमारी बल्लेबाजी शानदार थी। अगर हमारे टॉप तीन में से कोई खिलाड़ी शतक बनाता तो हम 370, 380 तक पहुंच सकते थे।"

अंत में उन्होंने कहा "यह जीत शानदार इसलिए भी थी क्योंकि यह दुनिया की सबसे सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ थी। अब हम आईपीएल की ओर देख रहे हैं। यह सीरीज काफी शानदार थी और जीत के साथ इसका अंत करना और भी लाजवाब था। आगे के कार्यक्रम पर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि हम बायोबबल में रहते हैं जो काफी कठिन है। हर किसी के पास इतनी मानसिक मजबूती नहीं होती।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement